Airtel Axis Bank Credit Card है कैशबैक का बाप

दोस्तों अगर आपने Airtel Axis Bank Credit Card के बारे में सुना है तो जान लीजिये की ये क्रेडिट कार्ड कैशबैक का बाप है।  इस क्रेडिट कार्ड पर आपको मिलने वाला है 25% तक का कैशबैक। वैसे एक्सिस बैंक भी क्रडिट कार्ड लांच करने में कोई कसर नहीं छोड़ रहा है।  हर महीने कोई न कोई धमाकेदार क्रेडिट कार्ड लांच ही कर देता है। 

Airtel Axis Bank Credit Card

पहले भी आपने एक्सिस बैंक के कई धमाकेदार क्रेडिट कार्डो के बारे में  सुना होगा जैसे Flipcart Axis Bank Credit Card जो शॉपिंग की दुनिया में एक धमाकेदार कार्ड है और हाई वैल्यू कस्टमर्स के लिए Axis Ace Credit भी HDFC Millennia Credit Card से कम नहीं है।  पहले भी हम Top 3 Axis Bank Credit Card के बारे में लिख चुके हैं , लेकिन अब Airtel Axis Bank Credit Card भी एक्सिस बैंक के टॉप क्रेडिट कार्डो में जुड़ चूका है। चलिए जल्दी से इस क्रेडिट कार्ड से पर्दा उठाते हैं।  

Airtel Axis Bank Credit Card  क्या है हिंदी में जानकारी।

दोस्तों Airtel कंपनी के पास भी अब इतना पैसा है की वह इस पैसे को डायरेक्ट मार्किट में डालना चाहती है और इसीलिए एयरटेल भी तरह तरह की फाइनेंस स्कीम लांच करती रहती है।  Airtel Payment Bank के बारे में भी आपने  भांति सुना होगा अगर नहीं सुना है तो लिंक पर क्लीक करके इसके बारे में जरूर पढ़ना।  Axis Bank और Airtel कंपनी ने यह क्रेडिट कार्ड लांच किया है जिसका नाम Airtel Axis Bank Credit Card है।

 एक्सिस बैंक और एयरटेल दोनों इस कार्ड के जरिये अपने कस्टमर्स को टेप करना चाहते हैं ताकि बैंक और कंपनी का पैसा भी इन्वेस्ट हो और साथ में एयरटेल के प्रोडक्ट भी मार्किट में अधिक सेल हो। 

Airtel Axis Bank Credit Card

इस कार्ड को अगर Airtel Thanks App के जरिए इस्तेमाल करके मोबाइल रिचार्ज करते हैं , WiFi रिचार्ज करते हैं , Airtel Black या यूटिलिटी बिल भरते हैं तो धमाकेदार कैशबैक ऑफर्स मिलते हैं और इसके साथ साथ शॉपिंग और ट्रैवेलिंग पर भी धमाके दार ऑफर्स ले सकते हैं।  ये सभी डिटेल्स हम आपको देने वाले हैं।

Airtel Axis Bank Credit Card Detail Table

CardCard Detail
Card NameAirtel Axis Bank Credit Card
Card Launched byAxis Bank & Airtel
Card BenefitsUp To 25% Cash back
Card EligibilityCheck on Airtel Thanks App
Card LimitAs per Bank decision
Where to ApplyOn Airtel Thanks App
Card TypeVISA

Airtel Axis Bank Credit Card पर वेलकम बेनिफिट्स

एक बार जब यह कार्ड आपके पास आता है तो सबसे पहले इसे एक्टिव करना होता है।  कार्ड एक्टिव करने के 30 दिन के अंदर अगर कोई भी या किसी भी तरह की ट्रांजेक्शन करते हैं तो 500 रूपये के अमेज़न के वाउचर मिलते हैं।

अमेज़न ई वाउचर मिलते पर इन्हे अमेज़न पर ऐसे इस्तेमाल करें।

सबसे पहले अमेज़न की ऑफिसियल वेबसाइट पर विजिट करें इसके बाद addgiftcard पर क्लिक करें।

मांगी गई फील्ड में अपना गिफ्ट कार्ड का कोड नंबर एंटर करें।

इसके बाद Add to your balance पर क्लिक करने जससे आपका गिफ्ट कार्ड आपके अमेज़न बैलेंस में जुड़ जायेगा।

Airtel Axis Bank Credit Card पर मिलने वाले ऑफर्स हिंदी में

सबसे पहले ये बात ध्यान रखने की है की यह कार्ड एयरटेल थैंक्स ऐप के द्वारा इस्तेमाल करने पर ही सबसे अधिक कैशबैक ऑफर्स देता है।

मोबाइल रिचार्ज , WiFi रिचार्ज, DTH बिल पेमेंट करने पर 25% का कैशबैक मिलता है।

बिजली बिल भरने पर , गैस बिल भरने पर और अन्य यूटिलिटी बिल भरने पर सीधा 10% का कैशबैक मिलता है।

स्विग्गी , जोमाटो , बिगबास्केट पर भी 10% का कैशबैक मिलता है।

अन्य सभी शॉपिंग पर 1% का कैशबैक मिलता है।

अन्य कार्डो की तरह इस कार्ड पर भी फ्यूल सरचार्ज पर 1% वेवर मिलता है।

डोमेस्टिक एयरपोर्ट पर कॉम्प्लिमेंट्री 4 लाउन्ज एक्सेस मिलता है।

ऐसी  केटेगरी जहाँ इस कार्ड पर  कैशबैक नहीं मिलता।

वैसे तो Airtel Axis Bank Credit Card 25% कैशबैक देता है लेकिन इतना ज्याद कैशबैक सभी केटेगरी पर नहीं मिलता , कुछ केटेगरी पर 10% तक कैशबैक मिलता है तो कुछ केटेगरी पर 0% कैशबैक मिलता है।  निचे दी गई कुछ केटेगरी हैं जहाँ पर 0% कैशबैक मिलता है।

फ्यूल खरीदने पर 0% कैशबैक

किसी भी वॉलेट में अगर कैश लोड करते हैं तो कोई कैशबैक नहीं

रेंट पेमेंट पर कोई कैशबैक नहीं।

सोना चांदी खरीदने पर कोई कैशबैक नहीं

एडवांस कैश निकलने पर कोई  कैशबैक नहीं।

ऐसी खरीददारी जिसे EMI में कन्वर्ट किया गया हो उस पर कोई कैशबैक नहीं।

किसी  भी तरह की कार्ड की पेमेंट करने पर , चार्जेज भरने पर या आउटस्टैंडिंग बैलेंस भरने पर कोई कैशबैक नहीं मिलेगा।     

Axis Bank credit card का कैशबैक कैसे इस्तेमाल करें।

इस कार्ड पर मिलने वाले कैशबैक को रीडीम करने के लिए अलग से कोई करवाई नहीं करनी पड़ती।  इस कार्ड के द्वार earn किये जाने वाले कैशबैक पॉइंट्स अपने आप अगले महीने के क्रेडिट कार्ड के बिल में एडजस्ट कर लिए जाते हैं।  जितने रूपये के कैशबैक की वैल्यू होती है उतना ही अगले महीने का कार्ड का बिल कम आता है।

Axis Bank Airtel  Credit Card की एलिजिबिलिटी

सबसे अच्छी बात ये है की इस कार्ड को कोई भी भारत में रहने वाला या भारत में न रहने वाला व्यक्ति अप्लाई कर सकता है।

इस कार्ड को अप्लाई करने की उम्र 18 से 70 साल के बीच है।

अगर और अधिक पात्रता के बारे में जानना है तो एयरटेल थैंक्स ऐप डाउनलोड करने अपनी डिटेल्स डालकर इस कार्ड की पत्र देख सकते हैं।

यह ऐप हे व्यक्ति की पात्रता दिखाती है अगर कोई भी व्यकित इस कार्ड के लिए एलिजिबल होता है तो यह ऐप उसे इस कार्ड के लिए एलिजिबल दिखाती है।

दोस्तों कोई भी कार्ड अप्लाई करने के लिए आपके पास एक एअर्निंग सोर्स जरूर होना चाहिए तभी को बैंक या कंपनी आप के क्रेडिट कार्ड की आप्लिकेशन को एक्सेप्ट करती है।

ऐसे कोई क्रेडिट कार्ड नहीं होता जो बेरोजगारों को दिया जाता है ऐसे लोगो को दिया जाता है जिनकी कोई मासिक आय नहीं होती।

नौकरी करने वाले की आय कम से कम 15000 जरूर होती चाहिए और अगर सेल्फ एम्प्लॉयड है तो सालाना ITR कम से कम 3 लाख की जरूर होनी चाहिए।  सभी डाक्यूमेंट्स होने के बाद भी इसे स्वीकार करने का फैसला बैंक के पास होता है।

Airtel Axis Bank Credit Card को कैसे और कहाँ से अप्लाई करें

जैसा की ऊपर भी लिखा गया है की यह कार्ड एयरटेल और एक्सिस बैंक द्वारा उपलब्ध कराया जाता है।  लेकिन एयरटेल थैंक्स ऐप के द्वारा इस्तेमाल करने पर ज्यादा से ज्यादा कैशबैक मिलते हैं। 

अतः इस कार्ड को भी एयरटेल थैंक्स ऐप के द्वारा ही अप्लाई किया जा सकता है।  अगर आप एयरटेल थैंक्स ऐप इस्तेमाल करते हैं तो बहुत अच्छा और अगर आप इस कार्ड के लिए अप्लाई करना चाहते हैं और अभी तक आपके पास एयरटेल थैंक्स ऐप नहीं है तो इसे जल्दी से डाउनलोड करके अपने मोबाइल में इनस्टॉल कर लें।  इस ऐप में KYC वगेहरा कम्पलीट करने के बाद ही आप इस कार्ड के लिए एलिजिबिलिटी क्राइटेरिया देख सकते हैं।

Airtel Thanks App में आपको क्रेडिट कार्ड का आइकॉन दिखाई देगा जिस पर क्लिक करके इस कार्ड को अप्लाई कर सकते हैं। कार्ड अप्लाई करने के बाद भी अंतिम फैसला बैंक का होता है की वह आपका कार्ड अप्प्रूव करता है या डिक्लाइन करता है।

एयरटेल एक्सिस बैंक कार्ड पर लगने वाली जोइनिंग और सालाना फीस

दोस्तों जो कार्ड जितना अधिक कैशबैक देता है या रिवॉर्ड देता है उस कार्ड पर कोई न कोई जोइनिंग फीस या सालाना फीस जरूर लगती है।  इसी प्रकार इस कार्ड पर भी जोइनिंग और सालाना फीस होती है। 

इस कार्ड पर 500 रूपये जोइनिंग फीस और 500 रूपये ही सालाना फीस लगती है।

अगर कोई कस्टमर इस कार्ड से साल में 2 लाख रूपये की खरीददारी करता है तो उसको सालाना फीस में छूट मिलती है।  सालाना फीस कार्ड इशू होने के दुसरे साल से लगनी शुरू होती है।

अगर देखा जाए तो कार्ड प्राप्त करने के 30 दिन के अंदर कंपनी 500 रूपये के अमेज़न गिफ्ट वाउचर भी देती है।  जोइनिंग फीस देने के बाद हमे 500 रूपये के गिफ्ट वाउचर मिलते हैं तो वो भी बराबर हो जाता है।

Airtel Axis Bank Credit Card कस्टमर केयर नंबर

इस कार्ड का कस्टमर केयर नंबर 1860 500 5555 or 1860 419 5555 है।

क्या आपको Airtel Axis Bank Credit Card लेना चाहिए।

दोस्तों कोई भी क्रेडिट कार्ड लेने से पहले उसकी टर्म एवं कंडीशंस जरूर पढ़ लेनी चाहिए क्योंकि कोई भी बैंक जब क्रेडिट कार्ड लांच करता है तो उस पर दिए जाने वाले कैशबैक और रिवॉर्ड पॉइंट पर कैपिंग जरूर रखता है। 

इसी प्रकार इस कार्ड द्वारा भी दिए जाने वाले उच्तर कैशबैक जो 25% है उस पर कैपिंग रखी गई है जो हर महीने 300 रूपये का कैशबैक ही ले सकते हैं और 300 रूपये का  कैशबैक लेने के लिए लगभग 1200 रूपये का मोबाइल रिचार्ज , DTH रिचार्ज या WiFi करना होगा।  अगर आपका ये खर्चा 1200 रूपये से अधिक है तो इससे ऊपर कैशबैक नहीं मिलेगा।

इसी प्रकार यूटिलिटी पेमेंट पर भी 300 रूपये और अन्य फ़ूड डिलीवरी पर भी 500 रूपये की कैपिंग गई है।  अगर आपका महीने का खर्च इस बजट में आता है तो आपको टोटल 1100 रूपये का फायदा जरूर हो सकता है तो आपको ये कार्ड जरूर लेना चाहिए और अगर आप इस तरह के खर्चे नहीं करते तो आपके लिए ये कार्ड सही नहीं है।

 बल्कि अगर आप ऑनलाइन शॉपिंग ज्यादा करते हैं तो Flipcard Axis Bank CreditCard या Amazon ICICI Credit Card या Paytm Hdfc Credit Card लेना चाहिए जिससे आप अपने खर्चो को EMI में भी कन्वर्ट करवा सके और इसके लिए कोई एक्स्ट्रा चार्जेज भी नहीं देना पड़े।  अंतिम फैसला आपके हाथ में होता है जो कार्ड आपको सूट करता है वही अप्लाई करना चाहिए।  

Comments are closed.