Bajaj Finserv No Cost EMI Card Apply Online/Offline | Bajaj Finserv No cost EMI Card Banwane Ka Tarika

दोस्तों आज हम लेख में बताएंगे की Bajaj Finserv No Cost EMI Network Card क्या होता है और इसे बनवाने के लिए आपको क्या करना होता है। जब आपको कोई भी जरूरत का सामान खरीदना होता है जैसे की वाशिंग मशीन , LED टीवी , फ्रीज , कूलर, AC, Laptop या मोबाइल इत्यादि , तो आप या तो नकद पैसे देंगे या फिर सामान को EMI पर खरीदेंगे, EMI का मतलब होता है किस्तों पर लिया जाने वाला सामान।  अगर आप ये EMI दूकानदार से या डायरेक्ट सेलर से बनवाना चाहेंगे तो सायद आपको डाउन पेमेंट देनी होगी और बाकि बची हुई टोटल रकम पर चार्जेज देने होंगे जो की आपकी EMI के साथ जोड़ दिए जाते हैं। लेकिन बजाज नो कॉस्ट EMI नेटवर्क कार्ड से आपको इन एक्स्ट्रा चार्जेज से छुटकारा मिल सकता है।

Bajaj Finserv No Cost EMI Network Card Kya hai

जैसे की आपने पहले भी सुना होगा की Bajaj finserv एक financial कंपनी है जो की मार्किट में अपना फाइनेंस का काम चलाने के लिए कस्टमर्स के लिए अलग अलग कार्ड्स या financial scheme ले कर आती है।  इस कंपनी का टाईअप RBL बैंक के साथ भी है। बजाज फिनसर्व कंपनी ने No Cost EMI Card भी निकाला है जिसे Bajaj Finserv No Cost EMI Network Card के नाम से भी जाना जाता है।  इस कार्ड के इस्तेमाल करके कोई भी कस्टमर लगभग ऐसी सभी ऑनलाइन शॉपिंग वेबसाइट से कोई भी प्रोडक्ट खरीद सकते हैं जिनका टाई अप बजाज कंपनी के साथ है। Bajaj Finserv कंपनी ने ऑफ लाइन भी लगभग एक लाख से ज्यादा स्टोर्स के साथ टाईअप किया हुआ है।  ये स्टोर्स लगभग 1900 से ज्यादा शहरो में फैले हुए हैं।  बजाज फिनसर्व का यह NO cost EMI Network Card इन सभी स्टोर्स पर इस्तेमाल करके कोई न कोई प्रोडक्ट खरीदा जा सकता है।

ये भी पढ़े : Canara Suraksha Personal Loan | कम ब्याज दर पर और आसान किस्तों पर

No Cost EMI Card kya hota hai

दोस्तों आज के वक्त में महंगाई इतनी बड़ गई है की घर के बेसिक खर्चे चलाने के बाद लोगो की फाइनेंसियल स्थिति इतनी कमजोर हो जाती है की किसी भी प्रोडक्ट खरीदने में और इसकी कीमत एक साथ चुकाने में बड़ी दिक्कत का सामना करना पड़ सकता है।  इसलिए लगभग सभी फाइनेंसियल कंपनी और बैंक EMI यानी आसान किस्तों पर प्रोडक्ट खरीदने की सुविधा देते हैं।  लेकिन जब कोई व्यक्ति प्रोडक्ट खरीदता है तो अगर वह इसकी कीमत किस्तों पर देना चाहता है तो उसको पूरी कीमत के साथ कुछ एक्स्ट्रा चार्जेज भी देने पड़ते है।  EMI बनवाते वक्त ये चार्जेज टोटल कीमत के साथ जोड़कर , उस टोटल कीमत को किस्तों में बाँट दिया जाता है। 

बजाज फिनसर्व कंपनी यह EMI सुविधा बिना किसी एक्स्ट्रा चार्जेज के उपलब्ध करा रही है जिसके लिए यह कंपनी एक कार्ड बना  रही है जिसका नाम Bajaj Finserv No Cost EMI Network Card है . इस कार्ड के जरिये अगर आप कोई प्रोडक्ट EMI पर खरीदते हैं तो आपको कोई एक्स्ट्रा चार्जेज नहीं देना पड़ेगा।  इस कार्ड के जरिये प्रोडक्ट की उस कीमत को ही EMI में बाँट दिया जाता है जो कीमत आप एक बार में ही देते। 

ये भी पढ़े : PNB Sahyog COVID – Personal | Punjab National Bank de raha hai Personal Loan

Bajaj Finserv No Cost EMI Network Card Ke Fayde

इस कार्ड के जरिये आप कोई भी इलेक्ट्रॉनिक्स और दुसरे तरह के सामान ऑनलाइन भी खरीद सकते हैं जिसमे आपको न तो कोई डाउन पेमेंट देनी पड़ेगी , न कोई एक्स्ट्रा EMI चार्जेज देने पड़ेंगे और फ्री और कॉस्ट यह प्रोडक्ट आपके घर पर डिलीवर हो जायेगा।

इस कार्ड से आप देश की जानी मानी वेबसाइट से भी प्रोडक्ट खरीद सकते हैं जैसे की Amazon , FlipCart और MakeMYTrip

Bajaj Finserv EMI Network Card>>>>>>>>>>>>

Bajaj Finserv No Cost EMI Network Card ki Credit Limit

बजाज अपने कस्टमर्स को लगभग 4 लाख की क्रेडिट लिमिट दे रहा है। 4 लाख तक की शॉपिंग आप इस कार्ड के द्वारा आसानी से कर सकते हैं।

Credit Repayment ki Suvidha

बजाज अपने कस्टमर्स को लगभग 3 महीने से लेकर 24 महीने तक EMI की सुविधा देता है। यानी आप इस कार्ड पर ख़रीदे गए प्रोडक्ट की क़िस्त 3 महीने से लेकर 24 महीने तक बनवा सकते हैं।

Bajaj Finserv No Cost EMI Network Banwane ke Liye Eligibility Criteria

बजाज का यह कार्ड बनवाने के लिए सबसे पहले Age क्राइटेरिया होता है

Age क्राइटेरिया

यह कार्ड बनवाने के लिए आपकी उम्र कम से कम 21 साल और ज्यादा से ज्यादा 60 साल होनी चाहिए।

इनकम सोर्स

यह कार्ड बनवाने ले लिए आपके पास एक रेगुलर इनकम सोर्स होना चाहिए।

Cibil Score

Bajaj Finserv No Cost EMI Network Card  बनवाने के लिए आपका Cibil Score अच्छा होना चाहिए।  यानि सिबिल स्कोर गुड होना चाहिए। अगर आपका सिबिल स्कोर अच्छा नहीं है और आपने अभी तक कोई लोन वग़ैरा नहीं लिया है और आप स्टूडेंट हैं तो यह कार्ड बनवाना मुश्किल है। 

Bajaj Finserv No Cost EMI Network Card Kaise Banwaya Jata Hai

Bajaj Finserv No cost EMI card aap do trah se bnwa sakte hain, Off line yaa online.

Off Line Apply Karne Ka Tarika

अगर आप Bajaj Finserv No Cost EMI Network Card ऑफ लाइन अप्लाई करना चाहते हैं तो बजाज फिनसर्व का यह कार्ड बनवाने के लिए आपको कुछ डाक्यूमेंट्स उपलब्ध कराने पड़ेंगे।  जिसमे

पेन कार्ड

एक आई डी प्रूफ

एक एड्रेस प्रूफ

एक कैंसिल चेक

अगर आपके पास कैंसिल चेक नहीं है तो आप अपना बैंक अकाउंट और बैंक का IFSC कोड भी उपलब्ध करा सकते हैं।  इसके आलावा आपको एक ECS मैंडेट का फॉर्म फील करना पड़ेगा जिसमे बैंक अकाउंट और IFSC कोड भरना होता है।

Bajaj Finserve No Cost EMI Network Card
Bajaj Finserve No Cost EMI Network Card

बजाज कार्ड ऑफ लाइन बनवाने के लिए आपको बजाज के ऑफिस या किसी पार्टनर स्टोर पर विजिट करना होगा।  बजाज का पार्टनर स्टोर अपने आस पास ढूंढ़ने के लिए आप Bajaj Finserv की वेबसाइट पर जाकर भी ढूंढ सकते हैं और इस लिंक (Store Locator) पर क्लिक करके भी आप अपने आस पास स्टोर लोकेशन ढूंढ सकते हैं। 

bajaj store locator
bajaj store locator

जैसे ही स्टोर लोकेटर के लिंक पर क्लिक करेंगे तो स्क्रीन पर आपके आस पास के स्टोर की लोकेशन खुल जाएगी। यहाँ से आप अपने आस पास के स्टोर को ढूंढ सकते हैं

Online Card Apply Karne Ka Tarika

अगर आप बजाज फिनसर्व का नो कॉस्ट EMI कार्ड ऑनलाइन बनवाना चाहते हैं तो आपको ये प्रोसेस फॉलो करना पड़ेगा।

बजाज के इस कार्ड को ऑनलाइन अप्लाई करने के लिए आपको सिर्फ पैन कार्ड की जरूरत पड़ेगी। पैन कार्ड के जरिये और आपके मोबाइल के जरिये ही कंपनी आपके सिबिल स्कोर को जांच लेती है और आपको एक इनकम प्रूफ देना पड़ेगा।

बजाज के इस कार्ड को ऑनलाइन बनवाने के लिए दो तरीके हैं। 

पहला तरीका

अगर आप बजाज फिनसर्व के पहले से ही कस्टमर हैं तो आप इस कार्ड के लिए ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं।

दूसरा तरीका

इस कार्ड को अप्लाई करने के लिए आपको बजाज का फिनसर्व एप्लीकेशन डाउन लोड करना होगा और वहां से आप इस कार्ड के लिए ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं। बजाज फिनसर्व की वेबसाइट से भी आप ऑनलाइन इस कार्ड के लिए अप्लाई कर सकते हैं।

Finserv ऐप में Online कार्ड अप्लाई करने का प्रोसेस

सबसे पहले आपको finserve ऐप अपने मोबाइल में इनस्टॉल करना है।  App ओपन होते ही आपको अपना एक कांटेक्ट नंबर भरना है।  इस कांटेक्ट नंबर पर एक OTP आएगा।  OTP एप में डालते ही आपका रजिस्ट्रेशन कम्पलीट हो जायेगा। 

अब आपको ऐप के होमपेज पर आना है।  ऐप के टॉप बार में कुछ ऑप्शन या आइकॉन नजर आएंगे।  इन ऑप्शन को बाई तरफ स्क्रॉल करना है इसके बाद आपको एक EMI कार्ड के ऑप्शन नजर आएगा आपको इस EMI के ऑप्शन पर क्लिक करना हैं। 

इसके बाद स्क्रीन पर एक मैसेज आप सकता हैं “There is no EMI card link to your number” . आपको OK पर क्लिक करना है।  इसके बाद आपको Apply Now ”  के बटन पर क्लिक करना है।  इसके बाद आपको अपने डिटेल भरनी है जिसमे सबसे पहले अपनी डेट ऑफ़ बर्थ और अपना कांटेक्ट नंबर भरना है और इसके बाद Continue पर क्लिक करना है। 

अब आपके नंबर पर एक OTP जायेगा , यह OTP ऐप में डालना है।  OTP भरते ही निचे कुछ और कॉलम खुल जायेंगे जिसमे आपको अपनी डिटेल्स भरनी है।  ये डिटेल्स भरने के बाद continue पर क्लिक करना है।  इसके बाद  कुछ और कॉलम खुलेंगे जिसमे आपको अपनी ईमेल एड्रेस और अपना एड्रेस और पैनकार्ड नंबर भरना है। 

अगले पेज पर आपके द्वारा  भरी गई सभी जानकारियां दिखाई देंगी , अब आपको अपनी भरी गई डिटेल्स ध्यान से चेक करनी है और तब continue के बटन पर क्लिक करना है। 

अगले पेज पर आपकी एप्लीकेशन का स्टेटस खुल जायेगा , यहाँ से पता चल जायेगा की आप इस कार्ड  के लिए एलिजिबल हैं या नहीं हैं।  अगर स्क्रीन पर क्रेडिट लिमिट नजर आएगी तो एक या दो दिन बाद आपका कार्ड दिखाई देने लगेगा।

Bajaj Finserv No Cost EMI Card Application Status.

बजाज फिनसर्व का यह कार्ड अप्लाई करने के कुछ  दिन बाद आपको इसका एक्सेस मिल जाता है।  यह कार्ड आपको फिजिकल आपके एड्रेस पर डिलीवर कर दिया जाता है या फिर आपको Bajaj की एक एप्लीकेशन डाउनलोड करनी पड़ती है जिसमे आपको एक पासवर्ड बनाना पड़ता है।  इसके बाद आपको अपने कार्ड का स्टेटस इस एप्लीकेशन में भी पता चल जाता है और आप टोलफ्री नंबर पर कॉल करके भी इसके स्टेटस का पता कर सकते हैं। 

Bajaj Finserv No Cost EMI Card Activate kaise hota hai

जैसे ही आप बजाज का यह कार्ड अप्लाई करने के लिए बजाज के ऑफिस में जाते हैं तो अगर आपके डॉक्यूमेंट इस कार्ड के लिए Eligble हैं तो बजाज का एक अधिकारी आपके मोबाइल में एक एप्लीकेशन इनस्टॉल कर देता है।  इस एप्लीकेशन को आपके मोबाइल नंबर से जोड़ देता है।  इस कार्ड को एक्टिवटे करने के लिए आपको ऑनलाइन या ऑफलाइन इस कार्ड से एक प्रोडक्ट खरीदना होता है।  प्रोडक्ट खरीदते ही आपका कार्ड एक्टिवटे हो जाता है। 

ये भी पढ़े : बैंक ऑफ़ बरोदा COVID पर्सनल लोन | Bank of Baroda COVID Personal Loan

Comments are closed.