Canara Suraksha Personal Loan | कम ब्याज दर पर और आसान किस्तों पर

कैनरा  बैंक ने भी SBI कवच पर्सनल लोन की तरह कैनरा सुरक्षा पर्सनल लोन की स्कीम निकाली है।  इसका  उद्देस्य COVID -19 जैसी महामारी के वक्त अपने खाता धारको की सहयता करनी है जिनके पास इस महामारी के कारण  कैश फ्लो में दिक्कत आ गई है।  कोरोना महामारी के कारण लोगो को आर्थिक तंगी से जूझना पड़ रहा है क्योंकि कुछ लोगो का  पैसा इस बीमारी के इलाज पर लग गया है तो कुछ लोगो को अपनी नौकरी  या बिज़नेस में परेशानिया उठानी पड़ रही है। ऐसे वक्त में लगभग सभी सार्वजनिक क्षेत्र के बैंको ने अपने ग्राहकों के लिए किसी न किसी तरह की आर्थिक मदद करने की स्कीम निकाली  है जो पर्सनल लोन या अन्य सपोर्टिंग लोन के रूप में है।

कैनरा सुरक्षा पर्सनल लोन की राशि।

बैंक ने अपने ग्राहकों के लिए यह पर्सनल लोन की स्कीम निकाली है जिसका उद्देस्य  COVID  – 19 के कारण बीमारी के इलाज पर लगने वाला खर्च या परिवार के इलाज का खर्च इस पर्सनल लोन के तहत अदा कर सके।  बैंक अपने ग्राहकों को 25 हजार से ले कर 5 लाख तक का यह पर्सनल लोन उपलब्ध करा रहा है।  अगर आप में से किसी भी व्यक्ति को इस लोन की जरूरत है तो अपने फ़ोन में कैनरा बैंक की ऑफिसियल ऐप इनस्टॉल करे और अपने आई डी पॉसवर्ड से लॉगिन करके पूरी जानकारी देखे और अपनी पात्रता चेक करे।  इसके आलावा आप अपने नजदीकी बैंक शाखा में जा कर भी इस स्कीम की जानकारी हासिल कर सकते हैं।

कैनरा सुरक्षा पर्सनल लोन के फीचर्स

यह एक आकर्षक और पर्सनल लोन है जिसकी राशि 25 हजार से लेकर 5 लाख तक की हो सकती है।  जो की बैंक एलेजिब्लिटी क्राइटेरिया के आधार पर ही मिल सकती है।

जीरो प्रोसेसिंग फी :

इस लोन को लेने के लिए बैंक कोई प्रोसेसिंग फी नहीं लेता यानी यह लोन जीरो प्रोसेसिंग फीस पर दिया जाता है।

कम कागजात की जरूरत : इस लोन को लेने के लिए बहुत ही कम कागजातों की जरूरत पड़ती है बल्कि यह लोन ऑनलाइन ही उपलब्ध जो जाता है और बड़ा जल्दी ही आपके खाते में ट्रांसफर हो जाता है।

लोन लौटाने की समय सीमा :

इस लोन को लौटाने की समय सीमा 60 महीने यानी 5 साल तक की रखी गई है और 6 महीने का मोरेटोरियम पीरियड रखा गया है यानी 6 महीने तक बैंक आपसे कोई क़िस्त नहीं वसूलेगा।

इस स्कीम की वैधता :

यह स्कीम फ़िलहाल 30 सितम्बर 2021 तक उपलब्ध है।

डाक्यूमेंट्स चाहियें :

बैंक को यह लोन देने के लिए कम से कम डॉक्यूमेंट चाहिए क्योंकि यह लोन ऐसे कस्टमरों को दिया जाता है जो पहले से ही बैंक से लोन ले चुके हैं।  इसलिए इस लोन को पुराने डॉक्युमनेट के आधार पर ही उपलब्ध कराया जाता है और मिनिमम डॉक्यूमेंट बैंक द्वारा मांगे जाते हैं।

कैनरा सुरक्षा  पर्सनल लोन की पात्रता :

ऐसे कस्टमर जिनका बैंक खाता कैनरा बैंक में है और उन्होंने कोई ना कोई होम लोन और रिटेल मॉर्गेज लोन बैंक से लिया हो , वो कस्टमर 5 लाख तक का ये पर्सनल लोन बैंक से ले सकते हैं।

ऐसे कस्टमर जिन्होंने पहले से पर्सनल लोन , कार लोन  या पेंशन लोन बैंक से लिया है उनको बैंक 1 लाख तक का यह लोन  उपलब्ध करा रहा है।

यह भी पढ़े:

बैंक ऑफ़ बरोदा COVID पर्सनल लोन | Bank of Baroda COVID Personal Loan

SBI Kavach Personal Loan Scheme | कम ब्याज दर पर Loan

सार्वजनिक क्षेत्रो के बैंको की COVID सहायता स्कीम्स | PSU Banks COVID Personal Loan Schemes

Comments are closed.