COVID -19 प्रभावित कस्टमर्स के लिए कैनरा क्रेडिट सपोर्ट स्कीम | Canara Bank ki COVID Credit Support Scheme

कैनरा बैंक एक सार्वजनिक क्षेत्र का  बैंक है और जैसे की सभी सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक अपने कीमती ग्राहकों के लिए इस महामारी के वक्त कोई न कोई सपोर्टिंग स्कीम ले कर आये हैं।  ऐसे ही कैनरा बैंक ने  भी COVID से प्रभावित अपने कस्टमर्स के लिए दो अलग अलग स्कीम्स लांच की हैं।  ये स्कीम्स कैनरा सुरक्षा पर्सनल लोन और कैनरा क्रेडिट सपोर्ट टू कोरोना अफेक्टेड कस्टमर्स

जी हाँ दोस्तों अगर आपका खाता इस बैंक में है तो आप भी इन स्कीमो का लाभ उठा सकते हैं जो की सर्तो पर आधारित हैं।

कैनरा क्रेडिट सपोर्ट स्कीम के तहत कैनरा बैंक अपने ऐसे ग्राहकों को फाइनेंसियल सपोर्ट कर रहा है जो पहले से बैंक के साथ किसी न किसी लोन स्कीम के साथ जुड़े हुए हैं। ऐसे कस्टमर जो MSME, कॉर्पोरेट, बिज़नेस लोन या रिटेल लोन के या किसान क्रेडिट कार्ड के तहत बैंक से जुड़े हुए हैं।

इसे भी पढ़े : पंजाब एंड सिंध बैंक COVID रिलीफ लोन | PSB COVID -19 Relief Loan

लोन का उद्देश्य :

जैसे की इस स्कीम के नाम से ही स्पष्ट होता है  कैनरा क्रेडिट सपोर्ट to COVID -19 यानी बैंक ऐसे कस्टमर्स को फाइनेंसियल सपोर्ट करना चाहता है जिनको कोरोना काल में कैश फ्लो की दिक्कत आई हुई है। इस फाइनेंसियल सपोर्ट  की की मदद से बैंक के ये कस्टमर अपने बेसिक खर्चे चला सकते हैं जैसे की बिजली का बिल अदा करना , अपने कर्मचारियों की तनख्वाह देना , बिल्डिंग का किराया या अन्य तरह के खर्चे वाहन कर सकते हैं।

कैनरा क्रेडिट सपोर्ट के तहत दी जाने वाली राशि

ऐसे कस्टमर जिन्होंने पहले से ही किसी न किसी तरह का MSME, रिटेल , बिज़नेस लोन  या किसान क्रेडिट लिया हुआ है बैंक उन कस्टमर्स को लिए गए लोन की 10 % राशि क्रेडिट सपोर्ट के रूप में उपलब्ध करा रहा है।

एलेजिब्लिटी क्राइटेरिया :

यह सहयता राशि बैंक केवल उन्ही कस्टमर्स को दे रहा है जो पहले से ही किसी न किसी तरह का लोन बैंक से ले चुके हैं।  बैंक केवल अपने पहले से जुड़े हुए कस्टमर्स को ही यह लोन देता है।

लोन अदा करने की अवधि :

बैंक ने लोन अदा करने की अवधि 24 महीने की यानि 2 साल की रखी है जिसमे 6 महीने का मोरिटोरियम पीरियड भी रखा है , यानी शुरू के 6 महीने तक कोई क़िस्त नहीं ली जाएगी। 

इसे भी पढ़े : बैंक ऑफ़ बरोदा COVID पर्सनल लोन | Bank of Baroda COVID Personal Loan

PNB Sahyog COVID – Personal | Punjab National Bank de raha hai Personal Loan

Comments are closed.