DMI Finance Pvt Ltd Personal and MSME Loan

अगर आप dmi finance pvt ltd के बारे में ज्यादा नहीं जानते हैं तो आज जान लीजिये।  DMI Finance Pvt Ltd एक नॉन बैंकिंग फाइनेंस कंपनी है जो samsung कस्टमर्स को पर्सनल लोन एवं माइक्रो स्माल मध्यम बिज़नेस लोन भी उपलब्ध करती है। अगर आपको पर्सनल लोन की जरूरत है तो आपकी जरूरत यहाँ से पूरी हो सकती है।  आज के लेख में मैं आपको DMI Finance के बारे में पूरी जानकारी देने वाला हूँ।  इस लेख में आपको DMI Finance पर्सनल लोन और MSME इंटरेस्ट रेट के बारे में , डाक्यूमेंट्स के बारे में और पात्रता के बारे में पूरी जानकारी मिलेगी।

DMI Finance Private Limited की डिटेल्स

दोस्तों आप जिस भी कंपनी या बैंक से लोन लेने जा रहे हैं या को भी पैसो का लेन देन करने जा रहे हैं उसके बारे में पूरी जानकारी भी होनी चाहिए।  जिस भी बैंक या कंपनी से लोन ले रहे हैं क्या वह सही है क्या वह अपने कस्टमर्स के साथ कोई चीटिंग तो नहीं करती।  इन सभी सवालों के जवाब तभी मिलेंगे जब आप उस फर्म के बारे में पूरी तरह से जानकारी लेंगे। 

DMI Finance Private Limited की शुरुआत 2008 में हुई थी।  इस नॉन बैंकिंग फर्म की आधारशिला  शिवाशीष चटर्जी और युवराज C सिंह द्वारा रखी गई थी। आज के समय में DMI Finance सम्पूर्ण भारत में कॉर्पोरेट लोन , हाउसिंग लोन , MSME लोन, पर्सनल  और अस्सेस्ट मैनेजमेंट करती है।  DMI Finance  के साथ कई सोर्सिंग पार्टनर मिलकर काम करते हैं जैसे Slice, Money View, Money Tap और RedCarpet जैसी लगभग 18 सोर्सिंग पार्टनर मिलकर काम करते हैं।  

DMI Finance Samsung App से लोन कैसे लें।

अगर आपको DMI Finance से पर्सनल लोन लेना है तो सबसे पहले अपने मोबाइल में सैमसंग प्लस ऐप इनस्टॉल कर लें।  यह लोन आप सैमसंग प्लस ऐप से ही अप्लाई कर सकते हैं। जैसे ही आप सैमसंग प्लस ऐप खोलेंगे तो यह ऐप आपके डेटाबेस से डाटा उठालेगी।  आपके क्रेडिट स्कोर और आपके मोबाइल नंबर के आधार पर आपको प्री अप्प्रूव लोन का मैसेज आ जायेगा।

DMI Finance loan apply करने के लिए आपको तीन स्टेप्स को फॉलो करना होगा।

ऐप इनस्टॉल करने के बाद अपने मोबाइल नंबर से ऐप लॉगिन करने के बाद अपने  मोबाइल की कुछ पर्मिशन्स  देनी होंगी।

DMI Finance pvt ltd

लोन अमाउंट प्री अप्प्रूव होने के बाद अगले पेज पर Lets Begin पर क्लिक करें।

dmi finance private limited

अगले पेज पर अपना डेट और बर्थ डालकर इसे वेरीफाई करें। अगर आपके पहले से कोई सैमसंग का फोन लोन पर लिए है तो वही डेट ऑफ़ बर्थ इस जगह पर डालनी है।  अगर अलग डेट ऑफ़ बर्थ डालेंगे तो लोन प्रोसेस नहीं होगा।

dmi finance

अगले पेज पर अपने मोबाइल से अपनी सेल्फी अपलोड करनी है। सेल्फी अपलोड करने के बाद next पर क्लिक करें।

dmi finance

अगले पेज पर अपनी ऑनलाइन KYC कम्पलीट करें और अपना बैंक अकाउंट नंबर एंटर करें।

सभी डाक्यूमेंट्स अपलोड करने के बाद आपकी फाइनल एप्लीकेशन dmi finance personal loan स्टाफ के पास पहुँच जाएगी।

कुछ देर में आपके लोन की एप्लीकेशन को रिव्यु किया जायेगा और  अप्प्रूवाल मिल जाएगी।

dmi finance samsung  की तरफ से अप्प्रूव किया जाने वाला फाइनल अमाउंट आपकी स्क्रीन पर आ जायेगा जिसमे आप पर लगने वाला इंटरेस्ट रेट , EMI रिटर्न टाइम स्क्रीन पर आ जाएगी।  यहाँ पर एक क्लिक करने ये अमाउंट आप अपने बैंक अकाउंट में ट्रांसफर कर सकते हैं।

यह लोन लेने के बाद आपकी dmi finance emi pay करनी होगी जिसकी तिथि आपके स्क्रीन पर आ जाएगी।

DMI Finance द्वारा दिए जाने वाले लोन पर इंटरेस्ट रेट।

दोस्तों ऊपर दिए गए प्रोसेस से आप लोन अप्लाई कर सकते हैं लोन अप्लाई करने से पहले जरा इस लोन पर लगने वाले इंटरेस्ट रेट को जरूर जान लें।  क्योंकि लोन लेने के बाद उसे इंटरेस्ट रेट के साथ वापिस भी तो लौटना है।  अगर आपको  इंटरेस्ट रेट सही लगे तो ही यह लोन लें नहीं तो किसी अन्य पर्सनल लोन के लिए भी सर्च कर सकते हैं।  इस प्रोसेस को देखने के बाद आप 10 Best Personal Loan Apps के बारे में भी पढ़ सकते हैं और जान सकते हैं कौन सी ऐप से कितने प्रतिशत पर पर्सनल लोन मिल रहा है।

DMI Finance Interest Rates

कॉर्पोरेट लोन धारक पर लगने वाले इंटरेस्ट रेट।

रियल एस्टेट में टर्म लोन पर  14% से  25% तक

नॉन रियल एस्टेट टर्म लोन पर  12 % से 21% तक

ओवरड्राफ्ट सुविधा में भी ब्याज दर समान ही रहेगी।

कंजूमर लोन पर 12% से 36% तक ब्याज दर चार्ज की जाती है।

पर्सनल लोन पर भी  12% से 36% तक ब्याज दर चार्ज की जाती है।

स्टूडेंट लोन पर भी 12% से 36% तक ब्याज दर चार्ज की जाती है।

MSME लोन पर भी 12% से 36% तक ब्याज दर चार्ज की जाती है।

शेयर के अगेंस्ट लोन पर 12 % से 21% तक चार्ज किया जाता है।

होम लोन पर 20 साल के लिए 9%से 15% तक इंटरेस्ट रेट लिया जाता है।

लोन अगेंस्ट प्रॉपर्टी में 12%-18% तक इंटरेस्ट रेट लिया जाता है।

DMI Finance loan पर लिए जाने वाले चार्जेज।

अगर किसी भी कॉर्पोरेट लोन की EMI समय पर नहीं भरी जाती है तो उस पर 3% से  10% तक अतिरिक्त ब्याज लग सकता  है।

ऐसे ही अगर किसी भी पर्सनल  लोन की EMI समय पर नहीं भरी जाती है तो overdue अमाउंट  पर 1 % से  7 % तक अतिरिक्त ब्याज लग सकता  है।

फोरक्लोजर पेनेल्टी में  2% से  5% तक चार्जेज लग सकते हैं।

इसके आलावा 0.25% से  4% तक अन्य चार्जेज लग सकते हैं।

निष्कर्ष

दोस्तों किसी भी ऐप से लोन लेना इतना सस्ता नहीं होता जितना किसी भी रेपुटेड बैंक से या सरकारी बैंक से जैसे SBI Personal Loan या PNB Personal Loan या Axis Bank Personal Loan इत्यादि लेकिन इन बैंको से सभी को लोन नहीं मिल सकता और इनकी कागजी कारवाही भी कठिन होती है।  किसी भी ऐप से इंस्टेंट लोन लिया जा सकता है जिसमे अधिक समय नहीं लगता।  कई बार तो इंस्टेंट लोन 5 मिनट में भी लिया जा सकता है।  अब ये आपको सोचना है की आप किस तरह के लिए को ढूंढ रहे है और कौन सा लोन आपके लिए सही रहेगा। 

Comments are closed.