Google Pay App Loan | Google Pay Personal and Term Loan | Google Pay Loan Kaise Le | Google Pay and Prefr App Loan kya hai

क्या आप भी Google Pay App Loan से लोन लेना चाहते हैं ? क्या आप भी ढूंढ रहे हैं ऐसा लोन जो घर बैठे ही सिर्फ एक क्लिक से मिल जाये।  जिसमे कोई सैलरी स्लिप या इनकम डॉक्यूमेंट देने की जरूरत न पड़े।  अगर आप को भी चाहिए  ऐसा लोन तो इस पोस्ट को अंत तक जरूर पड़े।  इस पोस्ट को पड़ने के बाद आपको यह लोन जरूर मिलेगा अगर आप सही तरीके से इस लोन के लिए अप्लाई करते हो तो। 

Google Pay Loan Kya hai

मैं  जिस लोन की बात कर रहा हूँ वो है Google pay Loan , जी हाँ दोस्तों गूगल को कौन नहीं जनता।  हर बच्चा बच्चा गूगल को जनता है और अगर Google Loan दे रहा है तो आपके लिए और हमारे लिए कितनी अच्छी खबर है। 

वैसे तो आज कल Personal Loan की झड़ी लगी हुई है लेकिन जरूरतमंदो को सायद ये लोन जरूरत के समय पर मिल भी नहीं पाते हैं।  आप भी जानते होंगे की हर सरकारी और प्राइवेट बैंक और प्राइवेट कंपनियां आजकल लोन के लिए ऑफर कर रहे हैं।  लेकिन सावधान ! ये लोन लेने से पहले आपको इनकी टर्म एंड कंडीशन को जान लेना बहुत जरूरी है। 

Private Bank Personal Loan Kya hai

अगर आप पर्सनल लोन की गहराई में जाना चाहते हैं तो जानना चाहते हैं की AXIS Bank Personal loan की टर्म्स एंड कंडीशंस क्या  हैं , HDFC Bank पर्सनल लोन की टर्म एंड कंडीशन क्या हैं या फिर आईसीआईसीआई बैंक पर्सनल लोन की क्या टर्म एंड कंडीशन क्या है तो आप इस वेबसाइट के होम पेज पर जाकर ये सारी जानकारियां हासिल कर सकते हैं। 

इसके आलावा  अगर आप इन  प्राइवेट बैंको से कोई भी पर्सनल लोन लेना चाहते हैं तो मेरी राय है की पहले कम्पैरिजन करके ही कोई पर्सनल लोन चुने।  अगर आप इन प्राइवेट बैंको के  पर्सनल लोन के कम्पैरिजन को गहराई से जानना चाहते है तो AXIS vs HDFC पर्सनल लोन एवं HDFC vs ICICI पर्सनल लोन के कम्पैरिजन को जरूर पड़ें इससे आपको यह पता लग जायेगा की आपके लिए कौन से बैंक का पर्सनल लोन सूट करता है।  क्योंकि प्राइवेट बैंक लोन देते वक्त कुछ टर्म एंड कंडीशन बताते हैं और लोन देते वक्त कुछ टर्म एंड कंडीशन होती है।

Private Bank Personal Loan or Sarkari Bank Personal Loan me kya difference hota hai

Google Pay Personal लोन एवं टर्म लोन भी प्राइवेट कंपनियों के द्वारा ऑफर किया जाता है।  आगे चल कर हम बताएँगे की ये प्राइवेट कंपनियां कौन  कौन सी हैं जो Google pay के द्वारा लोगो को लोन ऑफर कर रही हैं।  दोस्तों मेरी राय ये है की कोई भी पर्सनल लोन प्राइवेट बैंक से लेने से पहले किसी न किसी सरकारी बैंक से जरूर ट्राई कर लेना चाहिए क्योंकि सरकारी बैंक कभी भी हिडन चार्जेज नहीं लगाते हैं। 

अगर आपका SBI पर्सनल लोन का इलिजिबिलिटी क्राइटेरिया फुल फील करते है तो आपके लिए ये एक बेहतर ऑप्शन हैं।  इसके आलावा अगर आपका अकाउंट कैनरा बैंक में है तो आप कैनरा सुरक्षा पर्सोनल लोन के लिए ट्राई कर सकते है और अगर आपका बैंक खाता पंजाब नेशनल बैंक में है तो आप PNB सहयोग पर्सनल लोन के लिए ट्राई कर सकते हैं।

Google Pay Loan kisko de raha hai

G pay ये पर्सोनल लोन अपने उन यूजर्स को दे रहा है जिन्होंने गूगल पे एप्लीकेशन इनस्टॉल कर रखी हैं।  अगर आपने अभी तक Google Pay Application इनस्टॉल नहीं की है तो लोन लेने के लिए पहले गूगल पे एप्लीकेशन इनस्टॉल कर ले और इसे अपने मोबाइल से रजिस्टर कर ले। 

गूगल पे की यह ऐप इनस्टॉल करने के लिए आप सबसे पहले गूगल प्ले स्टोर में जा कर ऊपर सर्च बॉक्स में Google pay लिखेंगे तो निचे Google pay ऐप का इनस्टॉल का बटन आएगा।  इसके बाद इनस्टॉल बटन पर क्लिक  करना है और इनस्टॉल करके अपने मोबाइल नंबर से रजिस्टर कर लेना है।

Google Pay App me Register kaise Karte hain

Google Pay App में रजिस्टर करने के लिए गूगल पे ऐप ओपन करके अपना मोबाइल नंबर डालना है इसके बाद एक OTP आपके मोबाइल पर आएगा आपको यह OTP ऐप में डालना है।  इसके बाद अगले पेज पर गूगल पे ऐप आपसे आपका बैंक अकाउंट नंबर जोड़ने के लिए पूछेगा। 

गूगल पे ऐप से लोन लेने के लिए आपका बैंक अकाउंट आपके गूगल पे ऐप से जुड़ना बहुत जरूरी है क्योंकि आपके लोन का अमाउंट ऑनलाइन आपके बैंक अकाउंट में ही आने वाला है।  और   आपके लोन की EMI भी आपके इसी अकाउंट से कटने वाली हैं। 

Google Pay Loan lene ke liye Steps

बैंक अकाउंट लिंक करने के बाद आपके निचे दिए गए Explore के लिंक पर क्लिक करना हैं।  इस प्रकार आप अगले पेज पर पहुँच जायेंगे यहाँ पर कई  पार्ट होंगे जिसमे कुछ food , travel और अन्य तरह के ऑफर होंगे , यहाँ से थोड़ा निचे स्क्रॉल करना है और फाइनेंस के पार्ट पर पहुँच जाना है।  फाइनेंस के पार्ट में Prefr नाम की एक एप्लीकेशन है आपको इस एप्लीकेशन पर क्लिक करना है।

Prefr Aapp kya or yah Loan kaise deti hai

दोस्तों सबसे पहले बताना चाहूंगा की गूगल अपनी तरफ से कोई फाइनेंस नहीं करता है बल्कि उसका टाई अप कुछ फाइनेंस कम्पनियो से है जो ये लोन ऑफर करती हैं। Prefr Application का टाई अप गूगल पे ऐप से है।  अपने स्मार्ट फ़ोन से लोन लेने के लिए आपको Prefr App पर क्लिक करना होगा। 

Google Pay App Loan

Prefr ऐप ओपन होने के बाद यह ऐप आपसे कुछ स्टेप्स क्लियर करने के लिए दिशा निर्देश देगा।  इस ऐप से आप ऑनलाइन डिजिटल लोन ले सकते है जो की 30 हजार से लेकर 1.5 लाख रूपये तक होता है।  इस ऐप पर फुलर्टन इंडिया और हीरो फिनकॉर्प कंपनी का टाई अप  है।  ये  दोनों कंपनियां गूगल पे के कस्टमर्स को लोन दे रही हैं। 

अगर आपका सिबिल स्कोर अभी नहीं शुरू हुआ है तो भी यह लोन मिल सकता है।
एक बार आपके डॉक्यूमेंट वेरीफाई होते ही अगले 2 घंटे में यह लोन अमाउंट आपके खाते में ट्रांसफर हो जाती है।
यह लोन लोन के लिए आपको कोई कोलेट्रल सिक्योरिटी देने की जरूरत नहीं पड़ती।

Google Pay App ki Prefr Loan App Profile kaise complete kare

Prefr loan एप्लीकेशन पर आपको सबसे पहले अपनी प्रोफाइल कम्पलीट करनी पड़ेगी उसके बाद अपना लोन ऑफर सेलेक्ट करना पड़ेगा।  Prefr ऐप के अगले पेज पर आपको अपना मोबाइल नंबर डालना पड़ेगा।  इसके बाद आपको अपना फर्स्ट नेम , लास्ट नेम , माता का नाम , अपना डेट ऑफ़ बर्थ , जेंडर डालना है। 

Prefr लोन  ऐप के  अगले पेज पर आपको अपनी ईमेल आई डी डालनी है , पेन नंबर , लोन अमाउंट और लोन लेने का कारण लिखना है।  Prefr ऐप के अगले पेज पर आपको अपनी कंपनी का नाम डालना है , अपने वर्किंग ऑफिस का पिन कोड डालना है और कितने सालो से आप इस कंपनी में काम कर रहे है वो समय डालना है। 

Google Pay App Loan

Prefr ऐप के अगले पेज पर अपना एड्रेस डालना है अगर वर्तमान एड्रेस और स्थाई एड्रेस अलग अलग है तो अलग अलग लिखना है नहीं तो निचे दिए गए “Yes ” के ऑप्शन पर टिक करना है जिसमे दिया गया है की “क्या आपका वर्तमान पता और स्थाई पता एक ही है।  सारी डिटेल्स डालने के बाद अगर आपकी प्रोफाइल लोन देने के लिए सही है तो आपका लोन अप्प्रोव हो जायेगा और आपके लोन का अमाउंट का मैसेज आपके मोबाइल स्क्रीन पर आ जायेगा। 

गूगल पे  ऐप से कितना लोन मिलता है।

गूगल ऐप से 30000 से लेकर 150000 तक का लोन मिलता है।  यह लोन की राशि कस्टमर की प्रोफाइल के हिसाब से चुनी जाती है और कस्टमर को अप्प्रूव किये हुए लोन का मैसेज भेज दिया जाता है।

गूगल पे  ऐप से मिले वाले लोन पर इंटरेस्ट रेट / ब्याज दर

गूगल पे ऐप से मिलने वाले लोन पर 2% से 2.66% का मंथली इंटरेस्ट रेट लिया जाता है।  यह ब्याज दर सालाना 24% से थोड़ा ऊपर पड़ता है।  इसलिए गूगल पे से लोन लेने से पहले एक बार इसके ब्याज दर के बारे में जरूर सोच लेना चाहिए ।

गूगल पे ऐप पर लोन कौन देता है।

गूगल पे ऐप के साथ अलग अलग समय पर अलग अलग कंपनियां टाई अप करती रहती हैं इस वक्त फुलर्टन इंडिया और हीरो फिनकॉर्प ने गूगल पे ऐप के साथ टाई अप किया हुआ है ये दोनों कंपनियां गूगल पे के कस्टमर्स को लोन दे रही हैं।

गूगल पे ऐप लोन ऑनलाइन या ऑफलाइन कैसे दे रही है।

गूगल पे ऐप केवल ऑनलाइन लोन दे रही हैं और यह लोन फुल्ली डिजिटली है।  इसमें कोई भी हार्ड कॉपी जमा करवाने की जरूरत नहीं पड़ती है।

Google Pay App Loan

Google Pay Prefr ऐप द्वारा दिया जाता है जिसे फुलटर्न और हीरो फिनकॉर्प जैसे लैंडिंग कंपनियां ऑफर करती है। इस ऐप से आप इंस्टेंट 30 हजार से लेकर 1.5 लाख तक का लोन ले सकते हैं। अगर किसी व्यक्ति ने पहले से कोई लेन देन नहीं किया है और उसका सिबिल स्कोर नहीं शुरू हुआ है तो भी वह व्यक्ति इस ऐप से लोन ले सकता है।

Google Pay App ki Jankari

दोस्तों उम्मीद करता हूँ की आपको यह इनफार्मेशन पसंद आई होगी और अभी तक तो आपने इस लोन के लिए अप्लाई भी कर लिया होगा।  हो सकता है गूगल पे यह लोन सभी कस्टमर्स को न दे क्योंकि यह कुछ ही सिलेक्टेड पिन कॉड्स पर गूगल पे लोन दे रहा है। 

अगर आपका लोन गूगल पे ऐप पर अप्प्रूव नहीं हुआ है तो आप बजाज फिनसर्व के इस लोन के लिए भी अप्लाई कर सकते हैं जो बेरोजगार यूवको और स्टूडेंट्स को भी यह कंपनी  लोन दे रही है और अगर आपको बजाज फिनसर्व का नो कॉस्ट EMI कार्ड बनवाना है तो वह भी बनवा सकते हैं जिससे कोई भी प्रोडक्ट अगर आप  खरीदते हैं तो उसे EMI में कन्वर्ट कराने के लिए कोई एक्स्ट्रा चार्जेज नहीं देना पड़ता है।

अगर आपको यह जानकारी पसंद आई है तो आप इस पोस्ट को अपने दोस्तों और प्रिय जनो को आगे फॉरवर्ड कर सकते हैं।  हो सकता है यह किसी और के भी काम आ जाए।

धन्यवाद्

Comments are closed.