HDFC Home Loan Ke Liye Kaise Apply Karen | HDFC Home Loan Interest Rate Kya hain

दोस्तों घर बनाने का सपना किसका नहीं होता लेकिन आज महंगाई के समय में घर बनाना भी इतना आसान नहीं है।  लेकिन घबराइयेगा नहीं आपका यह सपना अब सच होने वाला है मैं आज एक ऐसे बैंक का नाम बताऊंगा जो आपको घर बनाने के लिए कम से कम 50 लाख रूपये तक की लोन राशि देगा।  जी हाँ दोस्तों hdfc home loan आपका सपना पूरा करेगा। 

HDFC Bank home loan Interest Rate
HDFC Bank home loan Interest Rate

hdfc ltd से आप जितना मर्जी home loan ले सकते हैं। hdfc home loan interest rate भी आपको जायज पड़ने वाला है और प्रधान मंत्री आवास योजना के तहत hdfc home loan interest rate पर  2.65 लाख रूपये तक की छूट भी ले सकते हैं।  आज अपने इस लेख में आपको यह सभी जानकारी देने वाले हैं।  अगर आप इस लेख को अंत तक पड़ते हैं तो आप hdfc ltd से लोन जरूर ले पाओगे।

SBI Zero Balance Account 2021 Kaise Khulwayen

HDFC Home Loan क्या है।

HDFC home loan एक hdfc bank द्वारा दिया जाने वाला home loan है जिसे लेकर आप अपने सपनो का घर बना सकते हैं।  hdfc bank यह home loan अब रूरल एरिया और शहरी एरिया दोनों में देता हैं।  आप अपने जरूरत अनुसार hdfc home loan ले सकते हैं और अपना घर बना सकते हैं।  दोस्तों घर बनाना और घर के डेकोरेशन पर आज कितना खर्च आता है ये शायद किसी के लिए ही छुपा होगा।  आज के वक्त अपनी जेब से नया घर बनाना और खरीदना एक सपना सा हो गया है। 

HDFC Home Loan 2021
HDFC Home Loan 2021

इस सपने को साकार करना  इतना आसान नहीं रहा है।  Home Loan ही एक ऐसा ऑप्शन बचा है जिसके जरिये आप  नया घर खरीद सकते हैं या बना सकते हैं।  एक नौकरी करने वाले व्यक्ति के लिए तो इतनी राशि इकठा करना बड़ा मुश्किल काम है। लेकिन  hdfc home loan नौकरी करने वालो के लिए वरदान साबित हो रहा है।   hdfc home loan आप ऑनलाइन या  ऑफलाइन दोनों तरह से ले सकते हैं।  ऑनलाइन लोन लेने के लिए आपको hdfc की ऐप पर जाना होगा और ऐप के जरिये लोन अप्लाई करना पड़ेगा।

eRupi Kya hai | eRupi ke Kya Fayde Hain

HDFC Bank Home Loan Interest Rate क्या है ?

HDFC bank home loan interest rate 6.75 % से शुरू होता है और 8.20 % से लेकर 9% तक भी इंटरेस्ट रेट चार्ज कर रहा है।  लेकिन अगर आप प्रधान मंत्री आवास योजना का बेनिफिट लेते हैं तो आपको अलग अलग home loan की राशि पर 6%, 4% और 3% तक की   loan interest rate पर छुट मिलती है।  यह इंटरेस्ट रेट सब्सिडी हर सरकारी बैंक , प्राइवेट बैंक , नॉन बैंकिंग फाइनेंसियल कंपनियों में उपलब्ध है।  दोस्तों hdfc ltd देश का एक जाना माना  बैंक है।  यह बैंक बड़ी स्पीड से अपना काम बढ़ाता ही जा रहा है।  इस बैंक के कर्मचारी अपनी पहुँच को गांव और शहर तक बढ़ाते ही जा रहे हैं।  इस लिए इस बैंक से लोन बड़ी जल्दी और आसानी से मिल जाता है।

HDFC Bank Housing  Loan Products  ?

HDFC Housing Loan में कई तरह के प्रोडक्ट शामिल हैं जैसे की HDFC Home Loan , HDFC Plot Loan और HDFC Rural Housing Loan . अगर आपको  शहर में घर बनाना है या नया घर खरीदना है तो आप HDFC Home Loan के लिए अप्लाई कर सकते हैं। HDFC यह लोन सभी वर्ग के लोगो को  दे रहा है।   इस लोन पर प्रधान मंत्री आवास योजना के तहत छूट भी मिलती है।  अगर आपको शहर में कोई प्लाट खरीदना है तो आप HDFC Plot Loan ले सकते हैं। अगर आप गांव में रहते हैं और घर बनाना चाहते है या फॉर नया घर खरीदना चाहते हैं तो   HDFC Rural Housing Loan के लिए अप्लाई कर सकते हैं।  HDFC रूरल यानी गांव के एरिया में भी धड़ा धड़ लोन दे रहा है।  इस लोन को लेने के लिए आपको ज्यादा मस्सकत नहीं करनी पड़ती है।

HDFC Non Housing  Products भी दे रहा है जैसे की लोन अगेंस्ट प्रॉपर्टी , कमर्शियल प्रॉपर्टी लोन  और लोन अगेंस्ट  प्लाट।      

HDFC Bank Home Loan Interest Rate

hdfc bank home loan interest rate कई तरह के होते हैं।  अगर आप होम लोन लेने की सोच रहे है तो कोशिश करें की होम लोन  परिवार की किस औरत के नाम लिया जाए तो होम लोन के इंटरेस्ट रेट में फायदा हो सकता है।  होम लोन इंटरेस्ट रेट इस प्रकार से हैं।

औरतो के लिए 30 लाख तक इंटरस्ट रेट  6.75% से  7.25%

दुसरे लोगो के लिए इंटरेस्ट रेट  6.80% से  7.30%

 औरतो के लिए 30 लाख से 75 लाख इंटरेस्ट रेट  7.00% से  7.50% तक

दूसरो  के लिए 30 लाख से 75 लाख तक  7.05% से  7.55% तक

औरतो के लिए 75 लाख से ऊपर इंटरेस्ट रेट  7.10% से  7.60% तक

दूसरो के लिए 75 लाख से ऊपर इंटरेस्ट रेट 7.15% से  7.65% तक  

HDFC Bank Home Loan Online Apply Kaise Kren

hdfc bank home loan Online Apply करने के लिए आपको HDFC Portal Website पर विजिट करना पड़ेगा।  वेबसाइट ओपन होने के बाद स्क्रीन पर एक फॉर्म ओपन होगा और बाई तरफ HDFC Home Loan Interest Rate की टेबल दी गई होगी।  आप इंटरेस्ट  रेट देख कर ही इस लोन के लिए अप्लाई करना।  दाई तरफ लोन टाइप में Home Loan सेलेक्ट करना है।  अगले कॉलम में अपना नाम भरना है।  अगले  ऑप्शन में India सेलेक्ट करना है और फिर स्टेट का नाम सेलेक्ट करना है।  Male /Female सेलेक्ट करना है।  ऐज सेलेक्ट करना है और फिर ऑक्यूपेशन सेलेक्ट करना है। अगले ऑप्शन में अपनी इनकम भरनी है और फिर रेटिरमेंट उम्र भरनी है।  अगले ऑप्शन में अगर अपने अन्य लोन लिए हुए हैं तो उनकी टोटल EMI भरनी हैं।  निचे अपना ईमेल एड्रेस और मोबाइल नंबर भरना है और निचे टीम एंड कंडीशन को सेलेक्ट करके सबमिट करना है।  इस प्रकार आपकी ऑनलाइन एप्लीकेशन बैंक के पास पहुँच जाएगी और अन्य डाक्यूमेंट्स भी अपलोड करने हैं और एक बैंक का कर्मचारी आपको कॉल करेगा और आपकी सभी डिटेल्स वेरीफाई करेगा और आगे आपके लोन को प्रोसेसिंग के लिए भेज देगा।

ये भी पढ़ें :

Axis Bank Zero Balance Account

ICICI Zero Balance Account Kaise Khulwaye

10 Best Personal Loan Apps | Online Mobile Loan Apps se Loan Kaise le

HDFC जीरो बैलेंस अकाउंट खुलवाएं और पाएं ये फ्री सुविधाएँ।

Comments are closed.