HDFC Personal Loan Kaise Le | Instant Personal Loan Online | 10 Second me le Personal Loan

दोस्तों Personal Loan आज हर व्यक्ति की आवस्यकता बन गई है।  कुछ लोगो का खाता सरकारी बैंक में होता है तो कुछ लोगो का खाता प्राइवेट बैंक में होता है।  चाहे बैंक सरकारी हो या प्राइवेट , आज हर बैंक अपने कस्टमरों को लुभावने ऑफर्स देता रहता है।  HDFC Personal Loan भी ठीक उसी तरह से देता है जैसे सरकारी बैंक स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया SBI Kavach Personal Loan दे रहा है , कैनरा बैंक Canara Suraksha Personal Loan दे रहा है और इसके आलावा पंजाब नेशनल बैंक PNB Sahyog Personal Loan दे रहा है तथा बैंक ऑफ़ बरोदा भी Personal Loan रहा है। अगर आप को  HDFC pre approved loan ऑफर है तो HDFC यह लोन 10 सेकंड में लिया जा सकता है।  आज अपने इस लेख में हम बताएँगे की HDFC का यह Personal Loan आप 10 सेकंड में कैसे ले पाएंगे और इसके लिए आपको क्या क्या डाक्यूमेंट्स देने होंगे , इसका इलिजिब्लिटी क्राइटेरिया क्या होता है और बैंक यह लोन की रकम कितनी देता है।  

HDFC Personal Loan Kya hai

HDFC Personal Loan एक ऐसा  साधन है जिससे कोई भी व्यक्ति बैंक से एडवांस में धन ले कर अपनी पर्सनल जरूरतों को पूरा कर सकता है।  ये जरूरते कुछ भी हो सकती हैं जैसे की घर का रेनोवेशन करना , कोई प्लाट लेना , बच्चो की स्कूल फीस भरना , परिवार के किसी व्यक्ति या अपनी शादी की शादी में धन का इस्तेमाल करना , छुट्टियों में बहार घूमने का प्लान करना और इसके आलावा अपने लाइफ स्टाइल की जरूरतों को पूरा करना।  बैंक आपको एडवांस के रूप में यह पर्सनल लोन दे देगा और आप इस पर्सनल लोन को किस्तों में लोटा सकते हैं।  लोन की किस्ते आप अपनी सुविधा अनुसार 1 साल से लेकर 5 साल तक की बनवा सकते हैं। 

अगर आप HDFC bank के पुराने कस्टमर हैं तो आप अपनी HDFC की मोबाइल ऐप में जरूर देखे, हो सकता है बैंक ने आप को Pre Approved लोन का ऑफर दे रखा हो।  अगर आपके अकाउंट में यह Pre Approved Personal Loan का ऑफर दिया हुआ है तो आपको यह लोन मिलने वाला है केवल 10 सेकंड में।  जी हाँ दोस्तों मैंने यह लोन लिया हुआ है जो की मुझे केवल 2 मिनट में यह लोन मिल गया था। मैंने HDFC बैंक के इसInstant Personal Loan की तरह  AXIS Bank Instant Personal Loan भी लिया हुआ है जो की मुझे केवल दो मिनट में मिल गया था और मेरे बैंक अकाउंट में क्रेडिट हो गया था।  दोस्तों अगर आप पैसो की कमी के कारण अपना कोई भी काम पोस्टपोन कर रहे हैं तो आप HDFC Bank Personal Loan के बारे में जरूर सोचे और यह लोन लेकर अपना काम समय पर करे।

HDFC Personal Loan Terms and Conditions

HDFC Personal Loan के फीचर्स

अगर आप HDFC का यह लोन लेना चाहते हैं तो आप अपना इलिजीब्लिटी क्राइटेरिया 2 मिनट में चेक कर सकते हैं।  HDFC की वेबसाइट पर यह पर्सनल लोन इलिजीब्लिटी क्राइटेरिया चेक करने के लिए एक कैलकुलेटर दिया गया है।

अगर आपको प्री एप्रूव्ड लोन का ऑप्शन मिला हुआ है तो आप HDFC का यह पर्सनल लोन केवल 10 सैकंड  में ले सकते हैं और अपनी जरूरतों को पूरा कर सकते हैं।

अगर आपके पास प्री एप्रूव्ड लोन का ऑफर नहीं है तो आप यह लोन अपने डाक्यूमेंट्स सबमिट करने के एक वर्किंग दिन में ही अपनी लोन की राशि प्राप्त कर सकते हैं। 

HDFC bank personal loan आप कुछ ही मिंटो में ऑनलाइन भी अप्लाई कर सकते हैं। 

अगर आपने पहले से ही कोई पर्सनल लोन ले रखा हैं तो आप इसे टेक ओवर भी करा सकते हैं।  जिसे पर्सनल लोन बैलेंस ट्रांसफर भी कहा जाता है , ऐसा करने पर आपको सबसे कम ब्याज दर पर यह पर्सनल लोन दिया जाता है। 

HDFC Personal Loan के फायदे

HDFC Personal Loan अगर आप Pre Approved कस्टमर हैं तो आपको 10 सेकंड में मिल सकता हैं।

अगर आप Pre Approved कस्टमर नहीं हैं तो डॉक्यूमेंट जमा कराने के बाद केवल 4 घंटे में आपको यह लोन मिल सकता हैं।

आपको एक्सीडेंटल Insurance मिल सकता है।

आपको Personal Loan सिक्योरिटी मिल सकती है।

आप इस पर्सनल लोन को कहीं भी इस्तेमाल कर सकते हैं बैंक इसका कोई हिसाब किताब नहीं लेता।

आपको यह बैंक 24 x 7  कस्टमर हेल्प देता हैं।

HDFC Bank Personal Loan लेने के लिए एलिजिब्लिटी क्राइटेरिया

HDFC Bank Personal Loan किसी भी प्राइवेट सेक्टर के एम्प्लोयी , पब्लिक सेक्टर के एम्प्लोयी, सेंट्रल या स्टेट गवर्नमेंट के एम्प्लोयी मिल सकता है।

यह पर्सनल लोन लेने के लिए व्यक्ति की उम्र 21 वर्ष  से लेकर 61 वर्ष होनी चाहिए।

कोई भी ऐसा व्यक्ति जो पिछले 2 साल से नौकरी कर रहा हो और अब पिछले एक साल से एक ही कंपनी में काम कर रहा हो।

यह लोन लेने के लिए व्यक्ति की मंथली इनकम 25000 रूपये होनी चाहिए।

HDFC Personal loan interest rates और Charges

hdfc personal loan interest rates

HDFC बैंक सभी नौकरीपेशे वाले कस्टमर को यह लोन 10.50% से लेकर 21% के इंटरेस्ट रेट पर दे रहा है।

Personal Loan Processing Fees

HDFC यह पर्सनल लोन पर टोटल अमाउंट का  2.50%  प्रोसेसिंग फीस ले रहा है और मैक्सिमम यह राशि 25000 तक की होती है।  इसके आलावा दुसरे स्टाम्प ड्यूटी और टैक्स वगेहरा लोन के साथ लिए जाते हैं।

चेक बाउंस चार्जेज

अगर पहली बार चेक बाउंस होता है तो 450 + टैक्स , दूसरी बार चेक बाउंस पर 500 रूपये + टैक्स और तीसरी बार या उससे ज्यादा पर 550 रूपये + टैक्स लिया जाता है।

HDFC Bank Personal Loan Pre Payment Charges

लोन स्टार्ट होने से एक साल तक कोई प्री पेमेंट की इजाजत नहीं है।

अगर आपके लोन को 13 महीने से लेकर 24 महीने हुए हैं और आप प्री पेमेंट करना चाहते हैं तो टोटल बची हुई राशि और उसका 4% चार्जेज।

अगर लोन को 25 महीने से लेकर 36 महीने हुए हैं तो लोन राशि के साथ साथ 3% एक्स्ट्रा चार्जेज।

अगर लोन को 36 महीने से ज्यादा हो चुके हैं और आप लोन को बंध करना चाहते हैं तो आपको राशि के साथ साथ 2% एक्स्ट्रा चार्जेज देने होंगे।

HDFC Personal Loan लेने के लिए डाक्यूमेंट्स

कोई भी आई डी प्रूफ जिसमे पासपोर्ट , वोटर आई डी , ड्राइविंग लाइसेंस और आधार कार्ड हो सकता है।

एड्रेस प्रूफ जिसमे पासपोर्ट, वोटर आई डी कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस या आधार कार्ड हो सकता है।

पिछले 3 महीने की बैंक स्टेटमेंट या 6 महीने की पासबुक की कॉपी।

 पिछले 2 महीने की सैलरी स्लिप या फॉर्म 16 के साथ सैलरी सर्टीफिकेटे

यह भी पढ़ें : बजाज फिनसर्व द्वारा बेरोजगारों को दिया जाने वाला लोन | Bajaj Finserv Unemployed Loan

Bajaj Finserv No Cost EMI Card Apply Online/Offline | Bajaj Finserv No cost EMI Card Banwane Ka Tarika

Comments are closed.