Hi Dollar Cryptocurrency Investment | Friend Referral in Hindi

Hi Dollar बाजार में एक नई Cryptocurrency  है। Hi Dollar Cryptocurrency के सिक्के की कीमत (hi dollars price) मार्किट में बहुत कम है क्योंकि यह दिन-ब-दिन बढ़ रहा है। अगर आपको Cryptocurrency के बारे में थोड़ी सी भी जानकारी है तो आपको याद होगा  कि जब Bitcoin की शुरुआत हुई थी, तब उसका coin  रेट केवल 0.08  डॉलर था और आपको शायद पता भी होगा  कि इन दिनों Bitcoin आसमान में कैसे उड़ रहा है।

hi dollars cryptocurrency
hi dollars cryptocurrency

क्रिप्टो करेंसी एक डिजिटल करेंसी होती है और वर्चुअल करेंसी आजकल  Banking का वकल्प बनती जा रही हैं।  लोग आम तौर पर शेयर मार्किट , बांड्स या Insurance में इन्वेस्ट करते हैं जो डायरेक्ट या बैंक के माध्यम से भी किया जा सकता है।  लेकिन क्रिप्टो करेंसी भी एक आजकल इन्वेस्टमेंट का ही जरिया बना हुआ है जिसे Online ही किया जा सकता है।  Hi Dollar  भी क्रिप्टो करेंसी यानि वर्चुअल  करेंसी का ही एक पार्ट है। 

Hi Dollar की ब्लॉक चैन बनाकर कैसे कमाई करें।

दोस्तों Hi Dollar अपना मार्किट प्रचार करने और लोगो को इसके पोर्टल से जुड़ने पर ही काफी डॉलर बाँट रहा है।  आप रोजाना इस पोर्टल पर रेफर करने पर ही 15 से 20 डॉलर फ्री में कमा सकते है जिसके लिए आपको कोई पैसा नहीं खर्च करना पड़ेगा।  आज में आपको बताऊंगा की इस Portal से आप कैसे कमाई कर सकते हैं।

आपको सिर्फ अपने व्हाट्सप नंबर से या टेलीग्राम नंबर से निचे दिया गया लिंक खोलना है।  लिंक खोलने के बाद अपने व्हाट्सप्प या टेलीग्राम से आपको Hi लिखकर मैसेज करना है। 

Hi Dollar Referral Link : https://hi.com/NBhardwaj

ध्यान रहे , अभी तक यह कांसेप्ट Beta मोड में ही चल रहा है आपको किसी न किसी फ्रेंड्स के लिंक के द्वारा ही अपना अकाउंट  खोलना होगा।

hi dollars cryptocurrency
hi dollars cryptocurrency

जैसे ही आप इस लिंक से अपना व्हाट्सप्प खोलेंगे तो आपको Hi  लिखना होगा।  आपके Hi के साथ ही औटोमाटिकली मेरा रेफरल कोड चला जायेगा।  अतः जैसे ही आप भी किसी को रेफर करोगे तो आपका भी रेफर कोड अपने आप चला जायेगा।  इस प्रकार केवल रेफरल से ही आप रोजाना 15 से 20 डॉलर तक कमा सकते हैं।

hi dollars price
hi dollars price

इस प्रकार आपका Hi Dollar डैशबोर्ड खुल जायेगा जहाँ से आप अपने अकाउंट को कंट्रोल कर सकते हैं।  Hi Dollar में इन्वेस्ट कर सकते हैं।  किसी को रेफरल लिंक भेज सकते हैं।  अपने अकाउंट से डॉलर निकाल सकते हैं या नए Hi Dollar Coin खरीद सकते हैं। 

Hi Dollar Benefits

रजिस्टर करने पर डेली रिवॉर्ड ले सकते हैं। 

रोजाना Hi Dollar मिलेगा , Hi Dollar Game भी खेल सकते हैं।

आपके रेफरल चेन से जुड़े हुए कैंडिडेट की कमाई का 50% आपको रिवॉर्ड के तौर पर मिलेगा।

Hi Dollar पोर्टल को कैसे एक्सेस किया जाता है,  Hi Dollar 7 नंबर्स एक्सेस पॉइंट्स

Hi Dollar whatsapp पर 1 दबाने से डेली रिवॉर्ड क्लेम किया जाता है।

2 दबाने से Hi Dollar खरीदा जाता है।

3 दबाने से दोस्तों को invite किया जाता है।

4 दबाने से बैलेंस चेक किया जाता है।

5 दबाने से Rewards चेक किये जाते हैं

6 दबाने से मैसेज भेजा जाता है।

7 दबाने से CashHas एक्सेस किया जाता है।

8 दबाने से setting खुलती है।

9 दबाने से Hi Dollar game खेला जाता है और रिवॉर्ड जाता जाता है।

Hi Dollar क्या है?

Hi Dollar बाजार में एक नया coin  है। इसे बिट डेवलपमेंट नामक कंपनी द्वारा विकसित किया गया है। और इसे Hi Dollar Coin  कहा जाता है क्योंकि इसे मुद्रा के रूप में इस्तेमाल किया जा सकता है।

hi dollars price
hi dollars price

Hi Dollar भी BitCoin या अन्य Virtual Currency की तरह एक Coin है जिसे ऑनलाइन ही Crypto Currency के तौर पर ही खरीद या बेचा जा सकता है। मार्किट में जब भी कोई वर्चुअल करेंसी लांच होती है तो उसके कॉइन का रेट कम होता है और धीरे धीरे यह रेट बढ़ता ही जाता है जिससे इन coins में इन्वेस्टमेंट करने वाले लोगो को भारी भरकम फयदा होता है।

 Hi Dollar में सीधा इन्वेस्ट न करते हुए पहले इसका अकाउंट खोलकर इसे धीरे धीरे स्टडी जरूर करें और इसके अन्य स्कीम्स जैसे किसी मित्र या रिस्तेदार को रेफेर करके उसका Hi Dollar अकाउंट अपने रेफरल लिंक से खुलवाके कुछ फ्री में कमाया भी जा सकता है। 

BitCoin क्या है और  कैसे इस्तेमाल होता  है?

BitCoin एक वर्चुअल करेंसी है जिसे BitCoin द्वारा वर्ष 2010 में जारी किया गया था। BitCoin  सबसे शक्तिशाली और लोकप्रिय Crypto Currency है। आपको याद होगा कि इस सदी में हम एक ऐसे देश में रहते  हैं जो पूरी दुनिया में वर्चुअल करेंसी का इस्तेमाल कर रहा है।

Hi Dollar और  BitCoin की तुलना हिंदी में ?

आपके लेन-देन को सबसे तेज़ तरीके से करने में मदद करने के मामले में BitCoin एक उत्कृष्ट मुद्रा है। यह कई मायनों में तेज है और लोग इस तकनीक का भरपूर फायदा लेते हैं।  Hi Dollar भी एक वर्चुअल करेंसी ही है तो हाल ही में लांच हुई है।  BitCoin अभी तक वर्चुअल करेंसी की मार्किट में अपने पैर जमा चूका है जबकि Hi Dollar एक नई वर्चुअल करेंसी है जिसे अभी मार्किट में अपने पैर जमाने हैं। 

hi dollars cryptocurrency
hi dollars cryptocurrency

अगर दोनों की तुलना करें तो BitCoin पर लोग विस्वास करने लग गए हैं जबकि Hi Dollar अभी एक नया कॉइन है इस पर धीरे धीरे लोग विस्वास बनाना शुरू करेंगे , लेकिन जैसे ही लोग इस कॉइन पर विस्वास करना शुरू करेंगे वैसे ही इसकी कीमत आसमान छूने लगेगी।  इसलिए बेहतर यही है अगर आप वर्चुअल करेंसी में इन्वेस्टमेंट करने में विस्वास रखते हैं तो इस करेंसी में शुरूआती तौर पर इन्वेस्ट करके अच्छे खासे पैसे कमाए जा सकते हैं।

Hi Dollar में निवेश कैसे करें?

हाय डॉलर की सिक्के की दर बहुत कम है लेकिन अब आप आसानी से इसमें प्रवेश कर सकते हैं। Hi Dollar में इन्वेस्टमेंट करना बड़ा ही आसान है आप चाहे तो अपने व्हाट्सएप या टेलीग्राम के द्वारा भी Hi Dollar अकाउंट खोल सकते हैं।  इसके लिए आप निचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके शुरूआती अकाउंट खोल सकते हैं।  शुरू में आपको इन्वेस्टमेंट करने की जरूरत नहीं होगी आप चाहें तो कंपनी की अन्य स्कीमों जैसे रेफरल या बोनस पॉइंट्स का फायदा भी ले सकते हैं।

 आपको Hi Dollar में निवेश क्यों करना चाहिए?

हाय डॉलर को डिजिटल करेंसी भी कहा जाता है। यह नए  निवेशकों के लिए एक अच्छा विकल्प है जो क्रिप्टोकरेंसी के साथ अपनी किस्मत आजमाना चाहते हैं। यह बाजार में दूसरा सिक्का है जो इसकी दर में बहुत कम शुरुआत से इतनी ऊंचाई तक विकास दर के साथ आता है और ये सभी Hi Dollar के सिक्के के गुण हैं। महीने के एक सप्ताह में क्रिप्टो सिक्के को Hi Dollar का उच्च लाभ होता है। इस प्रकार, आप आसानी से अपनी कमाई को डिजिटल मुद्रा में निवेश कर सकते हैं।

About Hi Dollar

Hi Dollar एक डिजिटल मुद्रा है जिसे एक विशिष्ट लेनदेन उद्देश्य के लिए उपयोग करने के लिए डिज़ाइन किया गया था। आपको Hi Dollar का कॉइन  Hi Dollar के  विशिष्ट प्लेटफॉर्म से खरीद कर अपने वॉलेट में जमा करना होगा और फिर आप हाय डॉलर का सिक्का खरीद या बेच सकते हैं जो आप इसे मोबाइल एप्लिकेशन के माध्यम से भी कर सकते हैं।

Hi Dollar से फ्री में कमाई कैसे करें।

दोस्तों Hi Dollar अभी एक नया नया प्लेटफार्म है जो अभी अपने आप को मार्किट में स्टैंड  करना चाहता है।  इसलिए Hi Dollar  को अभी लोगो तक अपनी जानकारी पहुंचानी है जिससे लोग इस वर्चुअल करेंसी पर विस्वास करना शुरू कर दें।  इसलिए Hi Dollar ने अनेको स्कीम्स लांच की हैं जिसमे केवल लॉगिन करने से या रेफरल करने से ही आपकी ऑनलाइन वॉलेट में Hi Dollar के कॉइन जमा होते रहते हैं जिन्हे आप निकल कर इस्तेमाल भी कर सकते हैं।

Click On this Link and Join : https://hi.com/NBhardwaj

Hi Dollar का व्यापार कैसे करें?

यदि आप हाय डॉलर का व्यापार करना पसंद करते हैं तो इसे बिट ट्रेडएक्स बाजार पर करें। अब बात करते हैं कि हाय डॉलर का व्यापार कैसे करें।

हाय डॉलर  को  कैसे  खरीदें और बेचें

हाय डॉलर खरीदने के लिए आप बिनेंस ट्रेडिंग जोड़ी का उपयोग कर सकते हैं और यह हमारी सबसे विश्वसनीय ट्रेडिंग जोड़ी है। एक बार जब आप हाय डॉलर खरीद लेंगे तो सिक्का दर यू.एस. डॉलर दर में परिवर्तित हो जाएगी और आप इसे बेच सकते हैं।

hi dollars cryptocurrency
hi dollars cryptocurrency

हाय डॉलर बेचने के लिए आप अन्य व्यापारिक जोड़े का उपयोग करके बिनेंस एक्सचेंज का उपयोग कर सकते हैं। उदाहरण के लिए हाय डॉलर बेचने के लिए आप बिट्ट्रेक्स का उपयोग कर सकते हैं। अगर आपको हाय डॉलर ट्रेडिंग के बारे में मदद चाहिए तो अच्छे एक्सचेंज या सॉफ्टवेयर का उपयोग करें जो आपको खरीदने या बेचने की अनुमति देता है।

Conclusion:

इस तरह की मुद्राओं में निवेश करते समय अपना पैसा न गंवाएं, यह बाजार का मौका है। अब हाय डॉलर का सिक्का आपके लिए एक सस्ती मुद्रा है और आप दुनिया भर में कई चीजें खरीदने के लिए हाय डॉलर के सिक्कों का उपयोग कर सकते हैं।

यहां तक ​​कि आप हाय डॉलर के सिक्के से भी बहुत पैसा कमा सकते हैं। तो बस ऊपर दिए गए चरणों का पालन करें, जब आप ऑनलाइन से खरीदारी करने के लिए लेनदेन करते हैं तो आप अपने बैंक खाते में पैसे ट्रांसफर कर सकते हैं।

आप हाय डॉलर के सिक्कों से अच्छी खासी रकम कमा सकते हैं। अगर आप 10 घंटे के बाद कोई लेन-देन करते हैं तो आपको 25% सिक्के मिल सकते हैं। लेकिन घोटालों से सावधान रहें। बिना रजिस्ट्रेशन के कोई भी व्यापार न करें। लेन-देन करने से पहले उस मुद्रा के बारे में सब कुछ जानना बहुत जरूरी है। अब आने वाले वर्षों में क्रिप्टोकरेंसी सबसे बड़ी चीज ह