Money View Loan | Money View Loan Review | Money View Loan App Review | How to Apply Money Loan 2021

Money View Loan : -आज हम एक ऐसी ऐप के बारे में बात करेंगे को आपको केवल आधार कार्ड और पैन कार्ड के आधार पर पर्सनल लोन देने वाली है।  जी  हाँ दोस्तों यह लोन सौ  टका डिजिटल लोन है जो आपको ऑनलाइन ही मिलने वाला है और ऑनलाइन ही आपके बैंक अकाउंट में डलने वाला है। 

इस Loan  App का नाम Money View Loan App है।  आज हम Money View Loan Reviewकरने वाले हैं।  इस लेख में आपको पूरी जानकारी मिलने वाली है की Money View Loan App आपको कितने इंटरेस्ट रेट पर लोन देने वाली है।  Money View Loan App आपको कितने लाख का लोन देने वाली है और Money View Loan की लोन प्रोसेसिंग फीस कितनी है। 

MoneyView-Loan-Review
MoneyView-Loan-Review

दोस्तों लोन की आज किसको जरूरत नहीं है , किसी को पर्सनल लोन चाहिए , किसी को होम लोन चाहिए, किसी को व्हीकल लोन चाहिए  तो किसी को बिज़नेस को लोन चाहिए।  पर्सनल लोन की डिमांड दिन प्रति दिन बढ़ती जा रही है क्योंकि पर्सनल लोन दैनिक खर्चो के लिए लिया जाने वाला लोन होता है। 

आज महंगाई इतनी बढ़ गई है की मिडिल क्लास और लोअर क्लास को अपने बेसिक खर्चो को चलाने के लिए भी लोन लेना पड़ रहा है। किसी को घर का रेनोवेशन करना है , किसी को बच्चो की स्कूल फीस और कॉलेज फीस भरनी है , किसी को शादी के लिए लोन चाहिए तो किसी को गाड़ी अपग्रेड करनी है तो किसी को ट्रैवेलिंग के लिए पर्सनल लोन चाहिए। 

money view loan

पर्सनल लोन के इन सभी लोन की जरूरतों को पूरा करने के लिए मार्किट में अनेको सरकारी बैंक , प्राइवेट बैंक और अनेको नॉन बैंकिंग फाइनेंस कंपनियां तरह तरह के लोन ऑफर देती रहती हैं।  अनेको Loan App मार्किट में बैंको और NBFC कंपनियों के साथ टाई अप करके लोगो को लोन दे रही हैं जिसमे से  Money View Loan App भी ऐसी ही एक Loan App है। 

दोस्तों किसी भी loan app से लोन लेने से पहले कम से कम 10 Loan Apps Comparison जरूर देख ले ताकि आपको पता चल जाये की कौन से ऐप आपको अच्छे रेट ऑफ़ इंटरेस्ट पर लोन दे रही है। Money View App Review पढ़ने के बाद आप Rufilo App Review भी पढ़ सकते हैं और इन दोनों apps में से जो अच्छी लगे उससे लोन ले सकते हैं। चलिए थोड़ा Money View Loan  के बारे में बात कर लेते हैं। 

Money View Loan क्या है ?

Money View Loan एक Money View Loan App द्वारा दिया जाने वाला लोन है जो 50000 रूपये से लेकर 500000 रूपये तक का हो सकता है।   money view एक फाइनेंसियल app है जिसका इस्तेमाल पर्सनल लोन देने और उसकी ट्रैकिंग रखने के लिए किया जाता है।  money view के फाउंडर पुनीत अग्गरवाल और संजय अग्गरवाल है जिन्होंने अप्रैल 2014 में इस कंपनी को शुरू किया था। 

Money View Personal loan

यह कंपनी टोटली डिजिटल बेस पर काम करती है तो और ऑनलाइन लोन देने का काम करती है।  इस कंपनी नई कई नेशनल बैंको और NBFC कंपनियों के साथ ताई अप किया हुआ है जिनका इस्तेमाल लोन डिस्बर्स करने के लिए करती है।  इस कंपनी का ऑफिस बंगलुरु कर्नाटका में है।  ये कुछ बाते money view कंपनी के बारे में हैं , चलिए अब जान लेते हैं की money view app क्या है।

Money View App क्या है। 

money view एक ऐसी app है जिसका इस्तेमाल पर्सनल लोन डिस्बर्स करने , लोन की इनफार्मेशन रखने, लोन अकाउंट बैलेंस, एक्सपेंस ट्रैकिंग और लोन कस्टमर्स को मैसेज मैनेजमेंट का का किया जाता है।  यह एप्लीकेशन पूरी तरह से डिजिटल है और सभी रिकार्ड्स को ऑनलाइन ही ट्रैक करती है। 

money view app अपने कस्टमर्स को लोन स्टेटस चेक करने , लोन बैलेंस देखने , लोन इन्सटॉलमेंट भरने , लोन इन्सटॉलमेंट रिमाइंडर देने और बजट सेट करने की सुविधा देती है।  कस्टमर इस loan app को अपने मोबाइल में इनस्टॉल करके ये सभी सुविधाएँ ऑनलाइन ही ले सकते हैं। इस ऐप पर लॉगिन करके आप लोन स्टेटमेंट भी निकल सकते है। 

इस app को गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड किया जा सकता है और अपने मोबाइल फ़ोन में इनस्टॉल किया जा सकता है जो बिलकुल फ्री है।  इस app की गूगल प्ले स्टोर रेटिंग भी अच्छी है जो की 4.3 है।

इस एप्लीकेशन के बारे में इतना कुछ जानने के बाद आप के अंदर यह जानने की उत्सुकता होगी की money view loan login कैसे करना है और money view loan statement कैसे निकलती है।  ये सभी जानकारियां हम आपको थोड़ा रूककर देने वाले हैं लेकिन उससे पहले चलिए जान लेट हैं की money view loan details क्या हैं और money view loan apply कैसे करते हैं। 

Money View Loan Details क्या हैं।

Money View Loan एक पर्सनल लोन के रूप में दिया जाता है जो money view loan app के द्वारा ऑनलाइन ही दिया जाता है और सभी रिकॉर्ड ऑनलाइन ही रखे जाते हैं। money view loan app 10000 रूपये से लेकर 500000 रूपये तक का लोन 16% से लिकर 39% तक के इंटरेस्ट रेट पर दिया जाता है जिसकी प्रोसेसिंग फीस 2% से लेकर 8% तक होती है।  यह लोन 3 महीने से लेकर 5 साल की समय अवधि तक दिया जाता है।  money view loan app ने ये लोन डिस्बर्स करने के लिए नेशनल बैंक और NBFC यानी नॉन बैंकिंग फाइनेंस कंपनियों के साथ टाई कप किया हुआ है जो RBI के तहत रजिस्टर्ड हैं।    

Money View Loan Amount

Money View loan app अपने कस्टमर्स को 10000 से लेकर 5 लाख रूपये तक का लोन देती है।  जो पर्सनल लोन के रूप में देती है।

Money View Loan Interest Rate

Money View loan app अपने कस्टमर्स से 16% से 39% तक का सालाना इंटरेस्ट रेट चार्ज करती है।

Money View Loan Processing Fees

Money View loan app अपने कस्टमर्स से 2% से लेकर 8% तक प्रोसेसिंग फीस चार्ज करती है। 

Money View Tenure

Money View loan app अपने कस्टमर्स को 3 महीने से लेकर 5 साल तक की समय अवधि के लिए लोन देती है।

Money View Loan Eligibility Criteria

Money view loan app लोन देने के लिए मुख्यतः कस्टमर का क्रेडिट स्कोर चेक करती है और उसकी फाइनेंसियल हिस्ट्री चेक करती है।  इसका मतलब है की कस्टमर ने पहले किसी और कंपनी या बैंक से लोन तो नहीं ले रखा है और अगर ले रखा है तो उसका लेन देन कैसा है।  अगर कस्टमर  पहले ही कहीं पर डिफाल्टर है तो उसे लोन मिलना मुश्किल है।

Money View Loan App Download कैसे करें।

Money view loan app download करना बहुत ही आसान है।  इसे डाउनलोड करने के लिए आपके पास एक स्मार्ट फ़ोन होना चाहिए और उसमे एक इंटरनेट कनेक्शन होना चाहिए।  अपने स्मार्टफोन में गूगल प्ले स्टोर ओपन करना है।  उसके बाद गूगल प्ले स्टोर में सर्च के ऑप्शन को दबाना है और यहाँ पर money view loan app लिखना है। 

सर्च में सबसे ऊपर money view loan app का ऑप्शन आप जायेगा और इसके सामने दाई तरफ Install का ऑप्शन होगा। आग इस Install पर क्लिक करना है और इस Loan App को इनस्टॉल कर लेना है।  या ऐप इनस्टॉल करते वक्त आपसे आपका मोबाइल नंबर और ईमेल एड्रेस मांगेगी आपको वो डाल देना है।  इसके बाद आपसे कुछ परमिशन मांगेगी तो आपको परमिशन दे देनी हैं।  इस प्रकार लोन ऐप इनस्टॉल हो जाएगी। 

Money View Loan Apply कैसे करें

Money view loan apply करने के लिए सबसे पहले आपको money view app इनस्टॉल करने के बाद इसे ओपन करना है।  सभी डिटेल्स भरने के बाद दो ऑप्शन दिए होंगे “Salaried ” और “Self employed” आप जिस भी केटेगरी में आते हैं तो उस पर क्लिक कर सकते हैं।  अगले ऑप्शन में आपको अपनी सैलरी या मंथली इनकम डालनी है। 

अगले ऑप्शन में लोन के लिए कम से कम कितनी सैलरी होनी चाहिए वो डिटेल दी गई है।  अगले ऑप्शन में आपकी सैलरी कैश में , या चेक के द्वारा या सीधा बैंक में ट्रांसफर होती है इनमेसे एक ऑप्शन पर क्लिक करना है। 

अगले पेज पर आपको अपनी पर्सनल इनफार्मेशन  भरनी है।   अंत में  आपको अपना सिबिल स्कोर चेक करने के ऑप्शन पर क्लिक कर देना है।  इस प्रकार यह ऐप आपका सिबिल स्कोर चेक करेगी और आपको कितना लोन अमाउंट मिल सकता है उसे अप्प्रूव कर देगी। 

अगले पेज पर आपकी लोन अप्प्रूव्ड राशि होगी , निचे लोन मंथ होंगे , महीने की क़िस्त दी गई होगी और मंथली इंटरेस्ट कितना लगा है वह राशि दी गई होगी।

इस प्रकार सभी डिटेल ध्यान से चेक करनी है और अगर आप इसके लिए सहमत हैं तो “Apply Now” के बटन पर क्लिक करना है।  इस प्रकार आपका money view loan apply हो जायेगा।  

यह भी पढ़ें :

SBI Home Loan Calculation Kya Kaise Kre | How to do SBI Home Loan Calculation 

Pradhan Mantri Gramin Awaas Yojana 2021

Google Pay App Loan | Google Pay Personal and Term Loan | Google Pay Loan Kaise Le

स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया का पर्सनल लोन | State Bank of India ka Loan Kaise le | SBI Instant Personal Loan Kaise le