Moneytap Credit Line क्या है | Moneytap Personal Loan कैसे लें | Moneytap App Review

Moneytap Credit Line :- क्या आप एक ऐसी App ढूंढ रहे हैं जो आपको एक क्रेडिट लिमिट निर्धारित कर दे और आप उस क्रेडिट लिमिट को जब चाहे इस्तेमाल कर ले और इंटरेस्ट रेट भी उसी दिन से लगना शुरू होगा और अपनी मन चाही किस्ते बनवा कर इस लोन को चूका सको।

अगर आप इस तरह की App ढूंढ रहे हैं तो आप सही स्थान पर है , आज हम आपको बिलकुल ऐसी ही एक Loan App के बारे में बताएँगे जो ऊपर दी गई सभी सुविधाएँ उपलब्ध कराती है। 

जी हाँ दोस्तों उस App का नाम है MoneyTap App . इस app का टाई अप RBL बैंक के साथ है जो आपके लिए एक Moneytap RBL Credit Card बना देती है जिसे इस्तेमाल करके आप कभी भी कैश इस्तेमाल कर सकते हैं और अपनी मन चाही किस्ते बनवा सकते हैं। 

MoneyTap-Loan-App
MoneyTap-Loan-App

आज इस लेख में हम बताएँगे की MoneyTap Loan क्या है और यह कैसे काम करता है और Money tap loan eligibility क्राइटेरिया क्या है।  लेकिन इन सबसे पहले हम अपनी तरफ से एक एडवाइजरी देते है।

चलिए आज हम MoneyTap Loan के बारे में विस्तार से बाते करते हैं और MoneyTap Loan Review आपके सामने रखते हैं, इसके लिए आपको सबसे पहले MoneyTap के बारे में जानना जरूरी है।

Moneytap Loan क्या है ?

Moneytap एक फाइनेंसियल ऐप है जो इंस्टेंट और आसान किस्तों पर लोन उपलब्ध करती है।  इस ऐप द्वारा दिए जाने वाली राशि को लोन की बजाय क्रेडिट लाइन कहा जाता है , इसका मतलब है की यह ऐप एक क्रेडिट लिमिट अप्प्रूव करती है जो कस्टमर अपनी सुविधा अनुसार इस्तेमाल कर  सकता है। 

Money Tap

इस ऐप के फाउंडर कुणाल वर्मा , अनुज केकेर और बाला पार्थसारथी है जिन्होंने इस ऐप को शुरू किया था।  कुछ सहयोगी फाइनेंस कंपनियां है जो इस ऐप के कस्टमर्स को फाइनेंस उपलब्ध कराने में सहायता करते हैं जैसे की HDB फाइनेंस सर्विसेज , क्रेडिट saison इंडिया , DMI फाइनेंस , फुलरटन इंडिया , इन्क्रेड , RBL बैंक, TapStart , अप्पोलो फिनवेस्ट इंडिया, ACKO  और Indiafirst इत्यादि। 

Moneytap App क्या है ?

Moneytap App एक फाइनेंस ऐप है जो गूगल प्ले स्टोर से  डाउनलोड की जा सकती है।  यह ऐप कस्टमर को क्रेडिट लाइन उपलब्ध कराती है और लेन देन का हिसाब किताब रखती है।  यह ऐप कस्टमर द्वारा लोन अप्लाई करने से लेकर लोन अप्प्रूव होने और फिर लोन इन्सटॉलमेंट , इंटरेस्ट रेट , इन्सटॉलमेंट रिमाइंडर से लेकर लोन कम्पलीट होने तक पूरा रिकॉर्ड रखती है। 

Moneytap app

इस ऐप से कस्टमर कभी भी अपने लोन के बारे में ऑनलाइन जान सकता है और ऑनलाइन स्टेटमेंट भी प्रिंट कर सकता है।  इस ऐप में कस्टमर के डिटेल फीड की जाती है जिसमे मोबाइल नंबर , ईमेल , एड्रेस इत्यादि भरा जाता है और यह ऐप लोन अप्प्रूव करने तक का काम करती है। 

Moneytap Credit Line क्या होती है ?

Moneytap App कस्टमर को लोन न देकर एक धन राशि की सीमा निश्चित करती है जो कस्टमर के जॉब , इनकम , क्रेडिट स्कोर , लोकैलिटी और फाइनेंसियल हिस्ट्री पर आधारित होती है।  Moneytap Credit Line का मतलब होता है की यह ऐप कस्टमर के लिए एक क्रेडिट की लिमिट अप्प्रूव करती है जिसे कस्टमर अपनी सुविधानुसार इस्तेमाल कर सकता है ।

यह credit line 3 हजार से 5 लाख तक की कुछ भी हो सकती है।  कस्टमर जितनी राशि इस्तेमाल करता है उतना ही उस पर ब्याज लगता है और कस्टमर इस राशि को अपनी सुविधा अनुसार किस्तों में लोटा सकता है, जिसकी समय सीमा 3 महीने से लेकर 36 महीनो तक हो सकती है।  यह ऐप इस राशि पर 2% की प्रोसेसिंग फीस लेती है। 

Money Tap Loan App Review

Moneytap एक लोन ऐप है जो अपने कस्टमर को Moneytap Loan न देकर क्रेडिट लाइन देती है।  कस्टमर की प्रोफाइल के हिसाब से यह ऐप एक क्रेडिट लाइन अप्प्रूव करती है जिसे कस्टमर अपनी सुविधानुसार इस्तेमाल कर सकता है। 

उदहारण के तौर पर कोई भी कस्टमर अगर इस ऐप पर अप्लाई करता है तो मान लीजिए यह ऐप 400000 अप्प्रूव करती है तो कस्टमर ये 4 लाख रूपये कभी भी इस्तेमाल कर सकता है जैसे की कस्टमर को 20 दिन बाद 2 लाख रूपये की जरूरत पड़ती है तो वह 2 लाख रूपये खर्च करता है तो कस्टमर को केवल 2 लाख रुपयों पर ही इंटरेस्ट देना पड़ेगा और अगर और अधिक खर्च करता है तो जितना खर्च करता है और जितने दिनों के लिए खर्च करता है तो उतनी राशि पर ही इंटरेस्ट देना पड़ता है।  इस ऐप की और अधिक डिटेल निचे दी गई है।

Money Tap Credit Line Amount

MoneyTap app अपने कस्टमर्स को 3000 से लेकर 5 लाख रूपये तक Amount देती है।  जो Credit Line के रूप में देती है।

Moneytap Loan Interest Rate

Money View loan app अपने कस्टमर्स से 13% से लेकर 36 % तक सालाना इंटरेस्ट रेट चार्ज करती है।

Money Tap Processing Fees

MoneyTap app अपने कस्टमर्स से 2% प्रोसेसिंग फीस चार्ज करती है। 

MoneyTap Tenure

Money View loan app अपने कस्टमर्स को 3 महीने से लेकर 3 साल तक की समय अवधि के लिए Credit देती है।

MoneyTap Credit Line Eligibility Criteria

MoneyTap केवल सर्विसमैन  जिनकी सैलरी 30000 या इससे ज्यादा है , को ही यह क्रेडिट लाइन देती है। 

Moneytap Personal Loan Documents Required

Money Tap Loan के लिए कुछ डॉक्यूमेंट की जरूरत पड़ती हैं।  जैसे की

आधार कार्ड

आइडेंटिटी प्रूफ जैसे की ड्राइविंग लाइसेंस , वोटर आई डी कार्ड , पासपोर्ट इत्यादि।

पासपोर्ट साइज का फोग्राफ

या अपने आधार कार्ड से E -sign करके OTP के द्वारा ऑनलाइन अप्लाई करके भी पर्सनल लोन ले सकते हैं। 

Moneytap Personal Loan Apply कैसे करें।

सबसे पहले Moneytap App Download करें।

Moneytap App में लॉगिन करने के बाद अपनी डिटेल्स जैसे की Age, सिटी, पैनकार्ड, इनकम डालने के बाद अपनी एलिजिबिलिटी चेक करें।

अगले स्टेप में KYC वेरिफिकेशन कम्पलीट करें और अपने डाक्यूमेंट्स सबमिट करें।

इसके बाद आपकी क्रेडिट लिमिट अप्प्रूव हो जाएगी जिसे आप अपने बैंक में ट्रांसफर कर सकते हैं।

क्या ऑनलाइन App से लोन लेना चाहिए

दोस्तों इस तरह की loan app का इस्तेमाल जितना हो सके कम करना चाहिए।  लोन तभी लेना चाहिए जब लोन के बिना काम ही न चलता हो और जितनी आवस्यकता हो उतना ही लोन लेना चाहिए। 

अगर लोन लेना ही है तो पहले सरकारी बैंक से जरूर ट्राई करना चाहिए।  SBI Personal Loan और Canara Personal Loan भी अच्छे ऑप्शन हैं इसके आलावा अगर सरकारी बैंक से लोन नहीं मिल पा रहा है तो एक बार प्राइवेट नेशनल बैंक जैसे की Axis Bank Personal Loan , HDFC Bank Personal Loan या ICICI Bank Personal Loan भी अच्छे ब्याज दर पर मिल सकते हैं। 

प्राइवेट बैंक से भी लोन लेने से पहले एक बार कम्पैरिजन जरूर पढ़ लेना चाहिए जैसे की Axis Personal Loan vs HDFC Personal Loan , ICICI Personal Loan vs HDFC Personal Loan . अगर ये सभी ऑप्शन आपके लिए काम नहीं कर रहे हैं तो MoneyTap Loan App भी एक अच्छा ऑप्शन है और इस एप्लीकेशन से लोन लेने से पहले एक बार कम से कम 10 Loan App Comparison  जरूर पढ़ लेना क्योंकि हो सके आपकी जरूरत के अनुसार आपको इससे भी अधिक अच्छा ऑप्शन मिल जाए। 

Final Advice

दोस्तों अगर आपको ये ऐप पसंद आई है तो इस ऐप से लोन ले सकते हैं और इसके आलावा दूसरी ऐप जैसे की Rufilo Personal Loan App और Money View Instant loan App भी अच्छी लोन ऐप हैं जिनका review पढ़कर आप इनसे लोन ले सकते हैं।  मेरी फाइनल सलाह यही है की अगर आपकी जरूरत इतनी ज्यादा है की ऑनलाइन लोन ऐप से लोन लिए बगेरा काम नहीं चलता तो ही आप किसी भी ऑनलाइन ऐप से लोन ले क्योंकि ये ऐप बड़ा ही महंगा चार्जेज लगते हैं।  

Comments are closed.