PNB Sahyog COVID – Personal | Punjab National Bank de raha hai Personal Loan

कोरोना जैसी महामारी ने अच्छे खासे लोगो की जेबे ढीली कर दी हैं।  ऐसे वक्त सरकार  ने लोगो को कम ब्याज पर और आसान किस्तों पर लोगो को लोन देने का फैसला लिया है। जबकि इस मुहीम में लगभग सभी सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक काम कर रहे हैं।  पंजाब नेशनल बैंक द्वारा दिया जाने वाला यह पर्सनल लोन बहुत ही कम ब्याज दर पर  दिया जाता है और इसे आसान किस्तों में लौटाया भी जा सकता है। 

https://www.youtube.com/watch?v=yXEaTiXQKZc&t=5s

जी हाँ दोस्तों यह सरकारी बैंक कोरोना महामारी से उबरने के लिए कम ब्याज दर पर पर्सनल लोन उपलब्ध करा रहा है जिसकी ब्याज दर केवल 1.70 % है।  यह पर्सनल लोन COVID-19  से उभरने के लिए लगभत 3 लाख के अमाउंट तक दिया जाता है।  अगर आपको भी यह सस्ते दर का लोन चाहिए तो इसके बारे में सभी जानकारी निचे दी गई है उसे जरूर पड़ें।

ये भी पड़ें :-SBI Kavach Personal Loan Scheme | कम ब्याज दर पर Loan

स्कीम की अवधि:

सरकार ने अभी यह स्कीम 31 मार्च 2022 तक लांच की है। 

इस स्कीम का नाम PNB Sahyog  COVID – Personal Loan Scheme For Public है। 

यह पर्सनल  लोन है जो की सरकार द्वारा दिया जाता है , यह  स्कीम 1 अप्रैल 2021 से उपलब्ध है जिसके तहत COVID के उपचार के लिए स्वयं और परिवार के लिए लगभग 3 लाख तक की राशि कम ब्याज पर उपलब्ध कराती है। 

लोन लेने की पात्रता :

ऐसे लोग जो प्राइवेट और सरकारी जॉब में हैं और जिनका सैलरी अकाउंट PNB बैंक में लगभग पिछले 12 महीने से है। या कोई व्यक्ति पेंशन लेता है और उसकी पेंशन इस सरकारी बैंक में आती है। 

यह लोन  किसी भी व्यक्ति की सैलरी का लगभग 6 गुना अमाउंट पर्सनल लोन के तौर पर दिया जाता है।  उदहारण के तौर पर अगर कोई व्यक्ति पिछले 6 महीने से 50 हजार महीने की सैलरी ले रहा है तो बैंक सस्ती दर पर 3 लाख तक का पर्सनल लोन देता है।

यह भी पड़ें: बैंक ऑफ़ बरोदा COVID पर्सनल लोन | Bank of Baroda COVID Personal Loan

लोन राशि :

PNB Bank ने इस लोन की अधिकतम राशि 3 लाख तक की  है।

न्यूनतम राशि अलग अलग क्षेत्र के हिसाब से निर्धारित की है।

अर्ध शहरी क्षेत्रो में यह राशि कम से कम 10 हजार रूपये तक की है और

मेट्रो/शहरी क्षेत्रो में यह राशि कम से कम 15 हजारी रूपये है।  इसका मतलब अगर कोई यह लोन लेना चाहता है तो उसे क्षेत्र के हिसाब से कम से कम 10 हजार या 15 हजार रूपये बैंक से लेने होंगे और अधिक से अधिक 3 लाख रूपये तक मिल पाएंगे।

अप्लाई करने की अंतिम तिथि 31 मार्च 2022

यह भी पड़ें: Canara Suraksha Personal Loan | कम ब्याज दर पर और आसान किस्तों पर

अप्लाई करने के लिए कागजात ;

आधार कार्ड

पैन कार्ड

फोटोग्राफ

6 महीने की बैंक स्टेटमेंट जिसमे सैलरी या पेंशन आती हो।

COVID -19 के लिए उपलब्ध पर्सनल लोन के बारे में साधारण प्रश्न उत्तर :

प्रश्न : इस लोन का उद्देस्य क्या है।

उत्तर : इस लोन को देने का उद्देश्य उन लोगो की  आर्थिक मदद करना है जिन्हे कोरोना काल में आर्थिक क्षति पहुंची है और उनके पास नकदी की कमी पड़ गई है।

Comments are closed.