Rufilo App Review 2021 | Rufilo Loan App Kaise Le | Rufilo Loan App Interest Rate | Rufilo Loan App Processing Fees and Other Charges

आजकल मार्किट में फिनांसर या फाइनेंस लेंडर कंपनियों ने लोन देने का पिटारा खोल दिया है और इन कंपनियों में से Rufilo Loan भी एक है। Rufilo App से लोन लेना एक साहूकार से कर्ज लेने से भी सरल है। हमारे देश में अब कर्ज का परिपेक्ष बदल रहा है। पहले कोई भी व्यक्ति साहूकार से महंगे दर पर लोन लेता था लेकिन अब मार्किट में इतनी लोन ऐप आ गई हैं की अगर इनका कर्ज समय पर नहीं लौटाया गया तो ये लोन साहूकार से लिए गए कर्ज से भी अधिक महंगे पड़ते हैं।

कोई भी लोन लेने से पहले इन बातो का रखे ध्यान

दोस्तों लोन देने वाली कंपनियों और Loan App की झड़ी सी लगी हुई है लेकिन जब लोन लेने के लिए Interest Rate और Processing fees या दुसरे Charges की बात आती है तो कोई कोई कंपनी या Loan App ही अच्छे rate of interest पर लोन देती हैं। 

Rufilo Loan

कुछ कंपनियां और Loan App तो इतना ज्यादा Interest Rate चार्ज करती हैं की लोन उतारते उतारते पसीने छूट जाते हैं।  कभी भी किसी भी प्राइवेट Finance Company या Loan से लोन लेने से पहले एक बार उसके चार्जेज की डिटेल जरूर जान लें और हो सके तो लोन लेने से पहले कम से कम 10 Best Personal Loan Apps का कम्पैरिजन जरूर देख ले की कौन सी Loan App कम  Interest rate पर लोन दे रही है। 

Rufilo-Loan-App
Rufilo-Loan-App

आज हम अपने लेख में  rufilo loan app review करेंगे जिसमे rufilo loan review में हर तरह के चार्जेज के बारे में बताएँगे और अगर ये Loan App किसी तरह का हिडन चार्जेज लगा रही है तो उसके बारे में भी बताएँगे। एक्सपर्ट्स का यह मानना है की लोन कभी भी आँख बंद कर नहीं लेना चाहिए।  लोन लेने से पहले लोन के सभी ऑप्शन जरूर तलाश लेने चाहिए।  rufilo app review करने से इस कंपनी के बारे में पूरी तरह से जान लेना जरूरी है। 

Rufilo Finance Company की पूरी जानकारी

Rufilo Finance Company का संचालन Delta Financial Services Pvt Ltd करती है।  rufilo finance का टाई अप कई फाइनेंस कंपनियों के साथ है जैसे की Arnold Holdings Ltd और  Si Creva Capital Services Pvt Ltd. इस कंपनी  ने  लोन सेंक्शन करने के लिए ऐसी NBFC (नॉन बैंकिंग फाइनेंस कंपनी ) और बैंको के साथ  टाई अप किया हुआ है जो RBI द्वारा रजिस्टर्ड हैं। 

यह कंपनी अपने लोन देने और किस्ते वापिस लेने के लिए rufilo loan app का इस्तेमाल करती है।  इस फाइनेंस कंपनी का एड्रेस

Irise Building, 1st Floor, LOMA IT Park, Plot No G4/1, TTC Industrial Area,

Ghansoli, Navi Mumbai, Maharashtra 400710 है। जहाँ पर आप कस्टमर केयर के लिए कांटेक्ट कर सकते हैं।

Rufilo App Review

Rufilo App एक फाइनेंसियल ऐप है जो लोन देने और कस्टमर की लोन डिटेल को संभाले का काम करती है।  इस ऐप के द्वारा कस्टमर लोन के लिए अप्लाई कर सकता है तो अपने लोन का स्टेटस चेक कर सकते है। 

इसके आलावा लोन सेंक्शन होने के बाद लोन की इन्सटॉलमेंट , लोन की पेंडिंग पेमेंट और लोन इंटरेस्ट रेट वग़ैरा सँभालने में मदद करती है। 

Rufilo loan app को गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड किया जा सकता है और इसके द्वारा rufilo loan ले सकते हैं।  गूगल प्ले स्टोर पर rufilo loan app की रेटिंग 4.5 है जो की लगभग 1 लाख 60 हजार लोगो ने ये रेटिंग दी है जो अन्य लोन apps से कहीं अच्छी है। ये कुछ डिटेल्स rufilo app के बारे में थी अब rufilo loan के बारे में कुछ बाते कर लेते हैं।

Rufilo Loan क्या होता है।

Rufilo Company अपनी rufilo loan app से लोगो को इंस्टेंट लोन और बिज़नेस लोन देती है।  ये लोन 5000 से लेकर 25000 रूपये तक का होता है।  इस लोन का इंटरेस्ट रेट 14% से 28% तक होता है और समय सीमा 3 महीने से लेकर 24 महीने तक की होती है।  यह ऐप ऑनलाइन तरीके से ही लोन देती है जो की पूरी  तरह से डिजिटली होता है जिसमे कोई हार्ड कॉपी नहीं देनी पड़ती है।

Rufilo App लोन देते वक्त ज्याद छानबीन नहीं करती और न ही ज्याद cibil score चेक करती। यह कम राशि का लोन होता है जो छोटे तबके के लोगो को अधिक सूट करता है जो इस पैसे से अपना छोटा मोटा काम धंधा चला सकते है या अपनी किसी जरूरत को पूरी कर सकते हैं।

Rufilo Loan Details

Rrufilo loan एक पर्सनल लोन होता है जो rufilo App के जरिये नौकरीपेशे वाले लोगो को , प्रोफेशनल लोगो को और छोटे व्यवसाय करने वाले लोगो को ऑनलाइन दिया जाता है।  यह लोन RBI के तहत रजिस्टर्ड नॉन बैंकिंग फाइनेंस कंपनियों और बैंको के तहत ही सैंक्शन किया जाता है जो पूरी तरीके से पेपरलेस होता है और डिजिटली तरिके से दिया जाता है।  एक बार लोन अप्प्रूव होने के बाद केवल 5 मिनट में ही आपके बैंक खाते में क्रेडिट कर दिया जाता है।

Rufilo Loan App प्रोडक्ट्स

Rufilo loan app के मुख्य  दो तरह के प्रोडक्ट हैं यानी लोन केटेगरी हैं जैसे की

Quick कैश -इंस्टेंट क्रेडिट लाइन –

rufilo loan app नौकरीपेशे वाले कस्टमर्स को या स्टोर ओनर्स को इस तरह का पर्सनल लोन ऑफर करती है जिसकी राशि 5000 रूपये से लेकर 25000 रूपये होती है।  यह लोन केवल पैन कार्ड और आधार कार्ड के बेस पर 24 महीनो के लिए लिया जा सकता है।

कोलेट्रल फ्री स्माल बिज़नेस लोन

यह rufilo loan app का दूसरा लोन प्रोडक्ट है।  इस स्कीम के तहत rufilo loan app छोटे बिजनेसमैन और स्टोर ओनर्स को 100000 रूपये तक का लोन ऑफर करती है  जिससे लोग अपने बिज़नेस को आगे बड़ा सकें।

कुछ छोटे बिज़नेस जिन्हे rufilo loan app लोन देती है।

निचे दी गई कुछ बिज़नेस केटेगरी है जिन्हे rufilo loan app लोन देती है।

जैसे की

  1. किराना की दूकान
  2. जनरल स्टोर
  3. ग्रोसरी स्टोर
  4. प्रोविजन स्टोर
  5. मोबाइल रिचार्ज की दुकान
  6. इलेक्ट्रॉनिक्स की दुकान
  7. बेकरी
  8. सनेक्स और जूस की दूकान
  9. गली में फैरी लगाने वाले
  10. फल सब्जी की दुकान
  11. ज्वेल्लेरी की और सोने की दुकान
  12. मेडिकल स्टोर और लोकल फार्मेसी
  13. गारमेंट्स और दरजी की दुकान

Rufilo Loan Details

rufilo loan details जानने से पहले आपको rufilo app download करना पड़ेगा जो की गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं और बिलकुल फ्री है।  इस ऐप से लोन लेने से पहले rufilo loan details जरूर जान ले ताकि आगे चल कर आपको कोई परेशानी न हो

Rufilo Loan Amount

rufilo loan app अपने कस्टमर्स को दो तरह से लोन अमाउंट देती है।  पहला पर्सनल लोन जो 5000 से लेकर 25000 रुपयों तक होता है।

दूसरा  स्माल बिज़नेस लोन – यह छोटे दुकानदारों और छोटे व्यवसाइयों को किया जाता है जिसकी राशि 100000 रूपये तक होती है।

Rufilo Loan Interest Rate

rufilo loan app अपने कस्टमर्स से 14% से 28% तक का सालाना इंटरेस्ट रेट चार्ज करती है।

Rufilo Loan Processing Fees

rufilo loan app अपने कस्टमर्स से 8% प्रोसेसिंग फीस चार्ज करती है। 

Rufilo Loan Tenure

rufilo loan app अपने कस्टमर्स को 3 महीने से लेकर 24 महीनो तक की समय अवधि के लिए लोन देती है।

Rufilo Loan Eligibliby Criteria

कस्टमर के उम्र कम से कम 21 वर्ष की होनी चाहिए।

नौकरी करने वालो के लिए 12000 सालाना इनकम होनी चाहिए।

बिजनेसमैन के लिए 15000 सालाना इनकम होनी चाहिए।

Rufilo App से लोन कैसे ले


Rufilo Loan लेने के लिए सबसे पहले गूगल प्ले स्टोर से Rufilo App इनस्टॉल करें।

Rufilo App


ऐप इनस्टॉल करने के बाद अपनी जीमेल से , मोबाइल नंबर से या फेसबुक से अपना अकाउंट बना लें।
अच्छा यही रहेगा की अपने मोबाइल नंबर से ही रुफिलो अकाउंट क्रिएट करें।

Rufilo App Review


Continue पर क्लिक करते ही आपके मोबाइल पर 6 अंको का OTP रिसीव होगा। OTP ऐप पर डालकर इसे वेरीफाई करें।
अगले पेज पर अपना फर्स्ट नेम , लास्ट नेम और ईमेल आई डी एंटर करें।
अगले पेज पर टर्म एवं कंडीशन को एक्सेप्ट करें।
इसके बाद यह ऐप तीन चार बार आपके मोबाइल का एक्सेस मांगेगा , हर बार इसे allow करें।
अगली स्टेप में अपनी लोकेशन को enable करें।
लोकेशन ऑन करते ही आपके स्क्रीन पर आपको अंदाजन मिलने वाले लोन की राशि स्क्रीन पर आ जाएगी।

Rufilo Loan


यह लोन लेने के लिए आपको तीन स्टेप्स फॉलो करने पड़ेंगे।
सबसे पहले निचे से Check Eligibility को कम्पलीट करें।
इसके बाद अपने KYC डाक्यूमेंट्स अपलोड करें।
डाक्यूमेंट्स वेलिडेट होते ही आपका लोन सेंक्शन हो जायेगा और जो बैंक अकाउंट आपके ऐप के साथ लिंक किया है उस अकाउंट में या लोन अमाउंट ट्रांसफर हो जायेगा।

Rufilo Loan के आलावा दुसरे Loan Options

rufilo loan की जानकारी साँझा करने से पहले चलिए कुछ और भी loan options के बारे में जान लेते हैं।  मार्किट आजकल पर्सनल लोन देने वाले बैंक और कंपनियों की झड़ी लगी हुई है लेकिन सही  Interest Rate और कम चार्जेज पर कोई कोई बैंक ही पर्सनल लोन दे रहा है।  दोस्तों किसी भी प्राइवेट बैंक या प्राइवेट फाइनेंस कंपनी से लोन लेने से पहले आपको सरकारी बैंक लोन का ऑप्शन जरूर ध्यान में रखना चाहिए क्योंकि एक्सपर्ट्स के रिव्यु में यह देखा गया है की सरकारी बैंक द्वारा दिए जाने वाले लोन पर कम चार्जेज लगते हैं। ये सरकारी बैंक SBI Personal Loan , Canara Bank Personal Loan, Punjab National Personal Loan या Bank Baroda personal Loan भी हो सकते हैं।  अगर आप सरकारी बैंक की एलिजिबिलिटी क्राइटेरिया को पूरा नहीं कर पाते हैं तो कुछ राष्ट्रीय प्राइवेट बैंक भी पर्सनल लोन के लिए अच्छे ऑप्शन हो सकते हैं जिसमे Axis Bank Personal Loan, ICICI Bank Personal Loan और  HDFC Bank Personal Loan भी हो सकते हैं।

  प्राइवेट बैंक से पर्सनल लोन लेने से पहले इनके लोन का कम्पैरिजन जरूर पड़ना चाहिए जैसे की  HDFC Personal Loan vs ICICI Personal Loan और Axis Personal Loan vs HDFC Personal Loan कम्पैरिजन 2021 . अगर आप किसी भी राष्ट्रीय बैंक से लोन लेने के लिए क्वालीफाई नहीं होते हैं तो Bajaj Finserv Personal Loan का ऑप्शन भी चुन सकते हैं।  अंत में ही किसी Loan App का ऑप्शन चुने।  Loan App का ऑप्शन चुनने से पहले कम से कम 10 Loan App Comparison  जरूर  देखे ताकि आपको लोन ऐप की रेटिंग और अन्य चार्जेज के बारे में अच्छी तरह से पता चल जाए।  rufilo loan app से लोन लेना भी एक अच्छा ऑप्शन हो  सकता है क्योंकि इसका App Rating 4.5  है।

Comments are closed.