SBI Kavach Personal Loan Scheme | कम ब्याज दर पर Loan

SBI Kavach Personal Loan : दोस्तों COVID -19 ने हमारी, हमारे देश की ही नहीं बल्कि बल्कि पूरे विश्व की अर्थव्यवस्था हिला के रख दी है।  इस महामारी की वजह से जनता की जेबे ढीली हो गई है वो चाहे इलाज से ढीली हुई है या फिर हमारे कारोबार ठीक ठाक नहीं चल रहे हैं। 

इस फाइनेंसियल विपत्ति की घडी में सरकार के दिशा निर्देश पर लगभग सभी सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक अपने खाता धारको के लिए एक अच्छी और उम्दा स्कीम ले कर आये हैं जिससे लोगो को कुछ फाइनेंसियल राहत मिलने की उम्मीद है।

SBI बैंक भी अपने ग्राहकों के लिए SBI कवच पर्सनल लोन की स्कीम ले कर आया है जो की बहुत ही कम ब्याज दर पर यह राशि उपलब्ध करा रहा है।

अगर आप भी स्टेट बैंक और इंडिया के खाता धारक हैं तो निचे दी गई जानकारी जरूर पड़ें हो सकता है इस जानकारी के द्वारा आपका भी भला हो जाये।

SBI Kavach Personal Loan के बारे मे:

स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया यह स्कीम अपने ग्राहकों के लिए लाया है जो की COVID -19 के वक्त लोगो के लिए वरदान सिद्ध होने वाली है।  इस स्कीम से ऐसे लोगो की सहयता होने वाली है जिनके पास इस वक्त cash फ्लो कम हो गया है।

इस पर्सनल लोन को करने के लिए कोई प्रोसेसिंग फी नहीं लगने वाली है और नहीं ही आपको कोई सिक्योरिटी देने की जरूरत पड़ेगी।  बल्कि कोई सिक्योरिटी फी भी नहीं लगने वाली है।

SBI Kavach Personal Loan

अगर ये लोन लेकर , कुछ दिन बाद आपका मन इसे लौटने का बनता है तो इस लोन के अगेंस्ट कोई प्री पैम्नेट पेनेल्टी नहीं लगेगी और न ही फोरक्लोज़र चार्जेज लगेंगे।

यह लोन टर्म लोन के तौर पर दिया जाता है।
इस लोन पर कोई प्रोसेसिंग फीस नहीं लगती। अगर कस्टमर समय से पहले इस लोन को लौटना चाहता है तो उस पर को प्री पेमेंट चार्ज नहीं लगेगा। लोन के एवज में कोई सिक्योरिटी नहीं ली जाएगी। लोन फोरक्लोजर के लिए चार्ज नहीं लिया जायेगा।

लोन लेने की पात्रता :

यह लोन कोई भी नौकरी करने वाला, बिजनेसमैन या फिर पेंशनर भी ले सकता है बस आपका खाता SBI बैंक में होना चाहिए जिसमे आपकी सैलरी , पेंशन आती हो या आपका सेविंग अकाउंट हो।

अगर कोई कस्टमर या उसका परिवार का सदस्य कोरोना पॉजिटिव हुआ है तभी यह लोन मिलेगा

यह लोन अप्प्रूव होते ही सीधा आपके बैंक खाते में ट्रांसफर हो जायेगा।

SBI कवच पर्सनल लोन की कम से कम और ज्यादा से ज्यादा राशि।

बैंक यह पर्सनल लोन राशि कम से कम 25000 और ज्यादा से ज्यादा 5 लाख तक उपलब्ध करता है। 

लोन की समय सिमा

यह लोन 60 महीने यानी 5 साल की समय अवधि तक उपलब्ध कराया जाता है।  कस्टमर इस लोन को 57 किस्तों में वापिस करा सकते हैं।  और इसके आलावा जैसे ऊपर बताया गया है की अगर इस लोन को आप समय अवधि से पहले भी भरते हो तो आपको कोई प्री पेमेंट पेनल्टी नहीं लगेगी।

SBI Kavach Personal Loan

यह लोन लेने के बाद आपको 3 महीने का मोरेटोरियम पीरियड भी मिलेगा।  यानी बैंक आपसे 3 महीने बाद ही  क़िस्त वसूलना शुरू करेगा।

लोन का रेट ऑफ इंटरेस्ट:

इस लोन पर SBI बैंक मात्र 8.5 % का ही रेट ऑफ इंटरेस्ट ही लेने वाला है।  यानी बहुत ही कम ब्याज दर पर यह राशि आपको उपलब्ध कराई जाएगी।

उम्मीद है आप लोगो को SBI कवच पर्सनल लोन स्कीम की जानकारी अच्छी लगी होगी।  अगर आपको यह जानकारी अच्छी लगी है तो आप इस पोस्ट को अपने जानकर लोगो को और मित्रो को शेयर जरूर करें ताकि इस पोस्ट को पड़ कर और लोगो का भी भला हो सके।

सारांश


दोस्तों Covid के इस बुरे वक्त में लगभग हर बैंक अपने कस्टमर्स के साथ खड़ा है और कोई न कोई सहयता पर्द स्कीम लांच की है चाहे वह बैंक ऑफ़ बरोदा COVID पर्सनल लोन हो या Canara Suraksha Personal Loan या फिर PNB Sahyog Personal Loan ये सभी लोन योजनाए कस्टमर की मदद के लिए लांच की गई हैं। स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया भी अनेक तरह की कस्टमर हितेषी योजनाए लांच करता रहता है।
जैसे अगर आपको पढ़ाई के लिए लोन लेने की जरूरत है तो SBI Education Loan Online आपके लिए सही मददगार साबित होता और अगर आपको इस बैंक में बिज़नेस अकाउंट खोलना है तो SBI Yono Business इसके लिए एक लाजवाब ऐप है जिससे बिज़नेस अकाउंट को भी हैंडल किया जाता है तो बिज़नेस लोन के लिए भी अप्लाई किया जाता है।
अगर आपको मुद्रा लोन चाहिए तो SBI ऑनलाइन मुद्रा लोन भी देता है जिसे SBI e Mudra loan के नाम से जाना जाता है और इसके आलावा इस बैंक में ऐसे कस्टमर भी खाता खुलवा सकते हैं जो मिनिमम बैलेंस नहीं मेन्टेन कर सकते और डायरेक्ट बेनिफिट का लाभ लेना चाहते हैं इस अकाउंट का नाम SBI Zero Balance Account है जिसे आप ऑनलाइन भी खुलवा सकते हैं।

Comments are closed.